Saturday, September 28, 2024

MP Weather Update: MP में लोगों को मिलेगी ठंड से राहत, बदला मौसम का रुख

भोपाल। एमपी में एक बार फिर मौसम करवट लेने वाला है। मकर संक्रांति से अगले कुछ दिनों तक लोगों को ठंड से थोड़ी राहत मिलने की संभावना है। मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है।

मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

मौसम विभाग की मानें तो आज 15 जनवरी को ठिठुरन वाली ठंड पर ब्रेक लगेगा। कई शहरों में कोहरा छाया रहेगा। आज दतिया, ग्वालियर, भिंड और मुरैना में घना कोहरा छाया रहेगा।

विजबिलिटी हुई कम

प्रचंड कोहरे के चलते यहां दृश्यता 200 मीटर से 800 मीटर रहेगी। ऐसे में यातायात प्रभावित रहेगा और लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ेगा।

प्रदेश में कुछ दिनों तक ठंड पर ब्रेक लगेगा

एमपी में अगले कुछ दिनों तक कड़ाके की ठंड पर ब्रेक लगा रहेगा। मौसम विभाग के मुताबिक 16 जनवरी से प्रदेश में वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव होने के आसार हैं। ऐसे में हवाओं के रुख बदलने से ठिठुरन वाली ठंड कम होगी। हालांकि, सुबह और रात के समय प्रदेश भर में ठंड बरकरार रहेगी। लेकिन दिन में कई जिलों में तापमान बढ़ेगा।

अवाजाही प्रभावित

कोहरे के चलते अवाजाही काफी प्रभावित हुई जिसके चलते आने-जाने वाले लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। बस, ट्रेंन, फ्लाइट रद्द हुई। वहीं कुछ ट्रेंन, बस, फ्लाइट लेट यानि अपने तय समय सीमा पर देरी से पहुंची। ठंड और कोहरे कम पड़ने ने लोगों को राहत मिलने के आसार है।

Ad Image
Latest news
Related news