Saturday, September 28, 2024

कैलाश विजयवर्गीय ने दिया इस पद से इस्तीफा, बेटे को सौंपी जिम्मेदारी

भोपाल। भारतीय जनजा पार्टी के दिग्गज नेता कैलाश विजयवर्गीय ने इंदौर संभाग क्रिकेट एसोसिएशन अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है। उनके बेटे और इंदौर-3 से पूर्व विधायक आकाश विजयवर्गीय को बड़ी जिम्मेदारी मिली है। आकाश विजयवर्गीय को इंदौर संभाग क्रिकेट एसोसिएशन का अध्यक्ष बनाया गया है। आकाश विजयवर्गीय को इंदौर संभाग क्रिकेट एसोसिएशन का निर्विरोध अध्यक्ष चुना गया है।

7 बार संभाग के रहे अध्यक्ष

शनिवार को हुई एसोसिएशन की बैठक में कैलाश विजयवर्गीय ने इंदौर संभाग क्रिकेट एसोसिएशन अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया। कैलाश विजयवर्गीय ने ही इस्तीफा देने के बाद एसोसिएशन के नए अध्यक्ष पद के लिए बेटे आकाश विजयवर्गीय के नाम का प्रस्ताव रखा था। सदस्यों ने निर्विरोध आकाश के नाम पर मुहर लगा दी। बता दें कि कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय 7 बार इंदौर संभाग क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष रह चुके हैं।

टिकट काटकर मिला था विजयवर्गीय को मौका

बता दें, विधानसभा चुनाव 2023 में कैलाश विजयवर्गीय को तभी इंदौर-1 टिकट दिया गया था जब इंदौर-3 से विधायक रहे आकाश विजयवर्गीय का टिकट कटा। कई लोगों कैलाश विजयवर्गीय पर बेटे का राजनीतिक करियर खराब करने के आरोप लगाए थे। अब कैलाश विजयवर्गीय के कैबिनेट मंत्री बनाए जाने के बाद उनके बेटे को बड़ी जिम्मेदारी मिल गई है।

मुझे अध्यक्ष बनने में कोई तकलीफ नहीं

मंत्री कैलाश ने कहा कि मुझे फिर से अध्यक्ष बनने में तकलीफ नहीं है, लेकिन मेरे जैसे निक्कमे इसांन को फिर से अध्यक्ष बनाने से क्या मतलब? आप लोग संगठन का अच्छा चाहते हो तो फिर से विचार कर लो। मैं साल में 1 बार आता हूं, मेरा कोई योगदान नहीं रहता। उन्होंने कहा कि सभी की मन था कि आकाश विजयवर्गीय अध्यक्ष बने, इसलिए मैंने उनका नाम प्रस्तावित किया। विजयवर्गीय ने कहा कि मुझे अपने कार्यकाल संतुष्टि नहीं है। इंदौर की काफी अच्छी प्रगति की है। रणजी ट्राफी में आधी टीम हमारी होती है, इंडिया टीम में हमारे खिलाड़ी खेल रहे हैं, अभी और मेहनत करने की जरुरत है.

इंदौर-3 में जीत दिलाई

विधान सभा चुनाव में कैलाश विजयवर्गीय को विधानसभा क्षेत्र से जीत दिलवाने की जिम्मेदारी आकाश विजयवर्गीय ने संभाली थी। वहीं इंदौर-3 विधानसभा के भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी गोलू शुक्ला को विजय दिलाने के लिए आकाश ने 14 दिनों तक कड़ा परिश्रम किया था। गोलू शुक्ला की जीत का श्रेय भी आकाश को ही दिया गया था।

Ad Image
Latest news
Related news