Wednesday, September 18, 2024

बाबा महाकाल के शहर से रामलला के लिए आ रहा ख़ास उपहार, राजा विक्रमादित्य ने बनवाया था मंदिर!

भोपाल। रामलला (Ram Lala) की प्राण प्रतिष्ठा होने में अब सिर्फ 10 दिन बाकी रह गए हैं। इस अवसर को खास बनाने के लिए भव्य तैयारियां की जा रही है। पूरा देश इस ऐतिहासिक दिन को अपने आंखों से देखने के प्रतीक्षारत है। इसी बीच बाबा महाकाल की धरती उज्जैन से रामलला के लिए ख़ास उपहार भेजा जा रहा है।

रामलला के लिए जायेंगे लड्डू

बता दें कि मध्य प्रदेश सरकार बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन से 5 लाख लड्डू अयोध्या भेजेगी। ये लड्डू बाबा महाकाल की तरफ से रामलला के लिए उपहार है। इसके ऐलान प्रदेश के सीएम मोहन यादव ने खुद किया है। दरअसल सीएम यादव ने कहा है कि आज जब मंदिर का निर्माण हो रहा है। रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा होने वाली है। मध्य प्रदेश की धरती से, बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन से 5 लाख लड्डू रामलला के लिए प्रसाद के रूप में भेजे जा रहे हैं।

सम्राट विक्रमादित्य ने कराया था मंदिर निर्माण

सीएम मोहन यादव ने कहा कि हम सब भाग्यशाली है कि अयोध्या जा रहे हैं। अपनी आंखों से मंदिर निर्माण देख रहे हैं। आज से 2 हज़ार साल पहले मध्य प्रदेश की धरती से सम्राट विक्रमादित्य ने अयोध्या में भगवान राम के लिए भव्य मंदिर बनवाया था। इसी मंदिर को बाबर ने 500 साल पहले तोड़ दिया था। बताया जाता है कि उज्जैन के सम्राट विक्रमादित्य ने अयोध्या में 2 हज़ार साल पहले मंदिर का निर्माण कराया था। कहा जाता है कि राम मंदिर अत्यंत भव्य और दिव्य था। मंदिर निर्माण का जिक्र रुद्रायमल ग्रन्थ में मिलता है। ऐसी मान्यता है कि इससे पहले कुश ने अयोध्या में मंदिर निर्माण कराया था।

Ad Image
Latest news
Related news