Thursday, September 19, 2024

MP PCC Chief Jitu Patwari: कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बनते ही एक्शन मोड में दिखे जीतू पटवारी

भोपाल। मध्य प्रदेश में कांग्रेस के नवागत प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी आज रविवार से एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं। दरअसल, आज जीतू पटवारी प्रदेश भर के कांग्रेस जिलाध्यक्ष व पदाधिकारियों के साथ बैठक कर रहे हैं। इस बैठक में लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर भी चर्चा होगी। बता दें कि चार दिन पहले ही पूर्व मंत्री जीतू पटवारी ने प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का पदभार ग्रहण किया है।

लोकसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर चर्चा

दरअसल, एमपी कांग्रेस के उपाध्यक्ष व संगठन प्रभारी राजीव सिंह के मुताबिक प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी आज म.प्र महिला कांग्रेस और युवा कांग्रेस के पदाधिकारियों की बैठक होनी है। इसके साथ ही सुबह 11 बजे म.प्र महिला कांग्रेस की प्रदेश पदाधकारियों, जिला महिला कांग्रेस अध्यक्षों की बैठक ली गई। साथ ही नवागत प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी दोपहर 1 बजे से म.प्र युवा कांग्रेस के पदाधिकारियों और जिला कांग्रेस अध्यक्ष से चर्चा कर रहे हैं। इस बैठक के संबंध में प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष राजीव सिंह ने बताया कि इस बैठक में लोकसभा चुनाव की तेयारियों पर चर्चा होगी।

विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को मिली हार

बता दें कि मध्य प्रदेश में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा। जहां 230 में से 163 सीटें बीजेपी को मिली तो वहीं कांग्रेस को महज 66 सीटों से ही संतोष करना पड़ा। वहीं 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में प्रदेश की 29 सीटों में 28 सीटें भाजपा के खेमे में आई थी। जबकि कांग्रेस को महज एक ही सीट मिली थी।

Ad Image
Latest news
Related news