Thursday, September 19, 2024

MP News: सीएम शिवराज का भाई दूज पर महिलाओं को तोहफा, लाड़ली बहना योजना पर बड़ा ऐलान

भोपाल: आज भाई दूज के मौके पर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने अपने आवास पर ‘भाई दूज’ मनाया है। इस पावन अवसर पर लाड़ली बहनों ने मुख्यमंत्री को तिलक कर उनकी लंबी उम्र की कामना की।

लाड़ली बहनों को भाई दूज की शुभकामनाएं- शिवराज

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने प्रदेश की महिलाओं को आज भाई दूज की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि सभी बहनों को भाई दूज की बहुत-बहुत शुभकामनाएं और प्रणाम, मेरी बहनों की जिंदगी में सुख-समृद्धि और खुशियां रहें, इसके लिए मैं सदैव काम करता रहूंगा। बहनों का आशीर्वाद मुझे और ताकत से काम करने की ऊर्जा देता है। बहनों का स्नेह और विश्वास साथ है, आशीर्वाद भी खूब बरस रहा है। लाडली बहनों के आशीष से इनके जीवन में नया उजियारा और हर मुख पर मुस्कान लाने का संकल्प भी सिद्ध होगा।

बहनों को 35 % आरक्षण

भाई दूज बनाने आई बहनों से बात करते हुए सीएम शिवराज ने प्रदेश की महिलाओं के लिए चलाई जा रही योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि बहनों के आशीर्वाद से काम करने को ताकत मिलती है। उन्होंने प्रदेश सरकार के नौकरियों में महिलाओं को 35 % और शासकीय शिक्षक भर्ती में 50 % आरक्षण का जिक्र करते हुए कहा समाज में महिलाओं की भागीदारी बढ़ सके और उनका जीवन स्तर बढ़िया हो सके उसके के लिए हमने ये काम किया है। लाड़ली बहना योजना के अंतर्गत दी जाने वाली धनराशि को बढ़ा कर 3000 करने की बात कही। आगे उन्होंने कहा कि अभी मेरी बहनों के खाते में 1250 रुपए जा रहा है। लेकिन इसे हम 3000 हजार तक ले जाएंगे।

लखपति बहना योजना

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने महिलाओं से बात करते हुए कहा कि हम प्रदेश की कामकाजी महिलओं के लिए लखपति योजना ले कर आएंगे। जिसमें बहनें 10 हजार से 1 लाख तक कमा पाएंगी। हमारी कोशिश है कि प्रदेश की बहने लखपति बने। हम अपनी बहनों को लाख पति बनाएंगे।

Ad Image
Latest news
Related news