Thursday, September 19, 2024

MP Election 2023: फिर प्रदेश का दौरा करेंगे दिग्गज नेता, 25 अक्टूबर से लगेगा जमावड़ा

भोपाल। एमपी में 21 अक्टूबर से नामांकन भरने का सिलसिला शुरू हो चुका है। बताया जा रहा है कि अक्टूबर में बीजेपी-कांग्रेस के तीन केन्द्रीय नेताओं का मध्यप्रदेश दौरा होने जा रहा है।

प्रदेश में नामांकन शुरु

मध्य प्रदेश में अब एक बार फिर से राजनीतिक दिग्गजों का जमावड़ा लगने वाला है। बता दें कि अक्टूबर महीने में केन्द्रीय मंत्री नितिन गडक़री, राजनाथ सिंह सहित कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी एमपी का दौरा करने वाले हैं। हालांकि यह कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी का पांच महीने में पांचवा एमपी दौरा होगा। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव का महासंग्राम शुरू हो चुका है। राज्य में 21 अक्टूबर से नामांकन भरने की सिलसिला शुरू हो गया है। वहीं इसकी अंतिम तारिख 30 अक्टूबर है। इसी के बाद से राज्य में दिग्गज नेताओं के दौरों की शुरुआत होगी।

25 अक्टूबर को आएंगे नितिन गडकरी

दरअसल अक्टूबर महीने में ही बीजेपी-कांग्रेस के तीन केन्द्रीय नेता प्रदेश के दौरे पर आने वाले हैं। इसमें केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी शामिल हैं। बताया जा रहा है कि 25 अक्टूबर को केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी नरसिंहपुर पहुंचेंगे। वह 25 अक्टूबर को केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल विधानसभा चुनाव के लिए अपना नामांकन भरेंगे। इस दौरान उनके साथ केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी भी शामिल रहेंगे। इसके बाद इंदौर से विधानसभा प्रत्याशी बनाए गए कैलाश विजयवर्गीय 26 अक्टूबर को नामांकन फार्म जमा करेंगे। इस दौरान होने वाले रोड-शो में केन्द्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह भी शामिल होंगे।

छतरपुर का दौरा करेंगी प्रियंका

इसके अलावा 28 अक्टूबर को कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी भी मध्य प्रदेश का दौरा करेंगी। बताया जा रहा है कि अपने दौरे के दौरान प्रियंका गांधी छतरपुर में जनसभा को संबोधित करेंगी। इससे पहले भी प्रियंका गांधी पिछले पांच महीने में चार बार एमपी का दौरा कर चुकी हैं। वह इससे पहले 12 जून को जबलपुर, 21 जुलाई को ग्वालियर, 5 अक्टूबर को मोहनखेड़ा, 10 अक्टूबर को शहडोल के ब्यौहार और 12 अक्टूबर को मंडला आई थी। इस बार वह 28 अक्टूबर को छतरपुर का दौरा करेंगी।

Ad Image
Latest news
Related news