Thursday, September 19, 2024

MP News : BJP में टिकट बंटवारे को लेकर भड़की उमा भारती, कहा- हमने शायद जीतने की…

भोपाल। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है। इसे लेकर पार्टियों ने अपनी-अपनी सूची जारी कर दी है। बीजेपी ने अब तक 136 प्रत्याशियों की सूची जारी की है।

बीजेपी की आखिरी सूची पर उमा भारती ने क्या कहा

मध्य प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती ने भाजपा के उम्मीदवारों की सूची पर सवाल उठाया है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया एक्स पर ट्वीट करते हुए कहा है कि अभी तो आखिरी सूची के बाद हम इसका भी आकलन कर लेंगे कि कितने पिछड़े वर्गों की महिलाओं को टिकट मिले हैं। इससे मेरी पिछड़े वर्गों की महिलाओं के आरक्षण की मांग सबको सही लगेगी। आपको बता दे, बीजेपी ने चार किस्तों में अपने 136 उम्मीदवरों को मैदान में उतारा है। बाकी बचे 94 उम्मीदवारों की लिस्ट अगले एक से दो हफ्तों मे जारी होने की संभावना जताई जा रही है।

उमा भारती ने दी नसीहत

इसके बाद उमा भारती ने नसीहत भरे अंदाज में लिखा है कि हमने शायद जीतने की योग्यता को ही आधार माना है। हमारी पार्टी निष्ठा एवं नैतिक मूल्यों की पुजारी रही है। हमें जीत हासिल करने की लालसा और पराजय के भय से मुक्त होना चाहिए और दिखना भी चाहिए। वहीं उमा भारती ने इकबाल के शेर का जिक्र करते हुए लिखा कि “गुफ्तार का ये गाजी तो बना, किरदार का गाजी बन न सका। यही नहीं उन्होंने पिछड़े वर्गों की महिलाओं को आरक्षण मिले इसकी भी मांग की है।

अक्सर नाराज़ हो जाती हैं उमा भारती

बता दे्ं, यह पहला मौका नहीं है जब उमा भारती अपनी पार्टी से नाराज़ हुई हैं। वह पहले भी नाराज़गी जताती रही हैं। वह कई बार नेताओं को ताने मार चुकी हैं। अब पार्टी की टिकटों में ओबीसी महिलाओं को पर्याप्त प्रतिनिधित्व न मिलने से उनकी नाराज़गी बढ़ गई है।

Ad Image
Latest news
Related news