Thursday, September 19, 2024

MP News: कांग्रेस के टिकट दावेदारों ने हाथ में गंगाजल लेकर ली प्रतिज्ञा, चुनाव जिताने का लिया संकल्प

भोपाल। कांग्रेस के उम्मीदवारों ने भितरघात और विरोध से बचने के लिए गंगाजल का सहारा लिया है। बताया जा रहा है कि इस बार पथरिया से आधा दर्जन से भी अधिक उम्मीदवार टिकट की मांग कर रहे हैं।

दावेदारों को भितरघात का डर

मध्यप्रदेश में कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की लिस्ट घोषित नहीं की है। इसके बाद भी दावेदारों को भितरघात का डर सता रहा है। बताया जा रहा है कि भितरघात और विरोध से बचने के लिए दमोह जिले के पथरिया सीट के कांग्रेसी टिकट दावेदारों ने गंगाजल का सहारा ले लिया है। बता दें कि पथरिया विधानसभा में पांच बार से कांग्रेस को जीत हासिल नहीं हुई है। वहीं सत्ता प्राप्ति की चाह ने यहां के सभी दावेदारों को एक कर दिया है।

इन दावेदारों ने थामा एक दूसरे का हाथ

दरअसल, पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को BSP की रामबाई अहिरवार ने करारी शिकस्त दी थी। दूसरी तरफ जिला पंचायत सदस्य राव ब्रजेंद्र सिंह ने टिकट न मिलने से बागी तेवर अपनाए थे और अपनी राजनीतिक ताकत का अंदाज करा दिया था। इस बार भी पथरिया से आधा दर्जन से अधिक मजबूत उम्मीदवार टिकट की मांग कर रहे हैं। इसमें पूर्व प्रत्याशी गजेंद्र सिंह गौरव पटेल, लक्ष्मण सिंह, राव ब्रजेंद्र सिंह, रुद्र प्रताप सिंह, मनीषा दुबे और धर्मेंद्र कटारे के नाम सामने आ रहे हैं। बता दें कि अब इन दावेदारों ने एक दूसरे का हाथ थाम कर एकजुटता के साथ कांग्रेस पार्टी द्वारा घोषित प्रत्याशी के समर्थन में प्रचार और मतदान कराने का संकल्प लिया है।

गंगाजल की खाई सौगंध

बताया जा रहा है कि ग्राम पंचायत बांसा कला में माता हरसिद्धि के मंदिर में संगठनात्मक बैठक का आयोजन किया गया। इस दौरान कांग्रेस के सैकड़ों नेता और कार्यकर्ताओं ने कांग्रेस का विधायक बनाने का संकल्प लिया। इस दौरान सभी दावेदारों के लिए हरसिद्धि माता की मूर्ति के सामने मंदिर के महंत और गौरव पटेल ने हाथ में गंगाजल लेकर सौगंध दिलाई कि, हम सब एकजुटता के साथ कांग्रेस पार्टी द्वारा घोषित उम्मीदवार के लिए तन,मन,धन और ईमानदारी के साथ जीत दिलाने का जी-जान से प्रयास करेंगे। सभी ने कसम खाई कि सभी कार्यकर्ताओं के साथ मिलजुल बिना भेदभाव के कार्य करेंगे और यदि कोई भी शपथ का पालन नहीं करेगा तो माता हरसिद्धि उसे दंड दें।

कमलनाथ के 11 वचनों का संकल्प पत्र घर-घर पहुंचेगा

बता दें कि बैठक के अंत में लक्ष्मण सिंह ने जानकारी देते हुए कहा कि आगामी 6 अक्टूबर से पूरी विधानसभा पथरिया में जन जागरण यात्रा के माध्यम से कमलनाथ के 11 वचनों का संकल्प पत्र घर-घर पहुंचाने का अभियान चलाया जाएगा। यहीं नहीं इस दौरान जनता जनार्दन से कमलनाथ और कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने की अपील भी की जाएगी। बैठक के उपरांत जिला पंचायत उपाध्यक्ष धर्मेंद्र कटारे ने सभी कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त किया।

Ad Image
Latest news
Related news