Monday, September 16, 2024

MP Assembly Election 2023: राहुल गांधी का दावा- एमपी में कांग्रेस की जीत पक्की

भोपाल. अगले साल यानि 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले 2023 में पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं. इनमें से दो राज्य ऐसे हैं जिनमें कांग्रेस की सरकार है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ को लेकर बड़ा दावा किया है. राहुल गांधी ने कहा है कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस का जीतना पक्का है. वहीं, उन्होंने कहा कि हम राजस्थान में काफी क्लोज हैं. छत्तीसगढ़ में भी हमारी जीत पक्की है. दिल्ली में एक इवेंट के दौरान राहुल गांधी ने कर्नाटक चुनाव का जिक्र किया. राहुल गांधी ने दावा किया कि पार्टी मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में नैरेटिव सेट कर रही है. राहुल ने कहा कि राजस्थान में सरकार के खिलाफ कोई गुस्सा नहीं है.

राहुल गांधी- BJP मुद्दों पर नहीं लड़ सकती चुनाव

उन्होंने कहा कि हमने कर्नाटक में अहम सबक सीखा. बीजेपी हमें भटकाकर चुनाव जीतती है और हमें हमारे नैरेटिव को तैयार नहीं करने देती. हमने कर्नाटक में इस तरह से चुनाव लड़ा कि बीजेपी अपना नैरेटिव बना ही नहीं पाई. आज आप देख रहे हैं कि पहले रमेश बिधूड़ी और अब ये निशिकांत दुबे, बीजेपी की पूरी कोशिश है कि जातिगत जनगणना के मुद्दे से लोगों का ध्यान भटकाया जाए. इसके अलावा एक देश, एक चुनाव पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि ‘ये BJP की ध्यान भटकाने वाली रणनीति है. अब, BJP मुद्दों पर चुनाव नहीं लड़ सकती है. यह सब ध्यान भटकाने वाला है. महिला आरक्षण से जुड़े एक सवाल के जवाब में राहुल ने कहा कि सत्ता में आए तो तुरंत महिला आरक्षण लागू करेंगे.

INDIA नाम पर राहुल की टिप्पणी

वहीं उन्होंने दावा किया कि ‘भारत के किसी भी व्यवसायी से पूछिए कि अगर वे किसी विपक्षी दल का समर्थन करते हैं तो उनका क्या होता है. हम अब एक राजनीतिक दल से नहीं लड़ रहे हैं, हम भारत के विचार की रक्षा करने के लिए लड़ रहे हैं और इसीलिए हमने अपना नाम INDIA रखा है.’

एमपी में राहुल की नहीं हुई कोई रैली

आपको बता दें कि राहुल गांधी का ये बयान ऐसे वक्त में सामने आया है. जब भोपाल में 25 सितंबर को कार्यकर्ता महाकुंभ है और उसमें मुख्य अतिथि पीएम नरेंद्र मोदी होंगे. साथ ही भोपाल में होने वाली इंडिया की रैली स्थगित हो गई है. वहीं मध्य प्रदेश में कांग्रेस की जन आक्रोश यात्रा निकल रही है, जिसका नेतृत्व प्रदेश के बड़े नेता कर रहे हैं. वहीं, राहुल गांधी की अब तक एक भी रैली मध्य प्रदेश में नहीं हुई है. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और प्रियंका गांधी जरूर एक-दो रैलियां कर चुके हैं.

कांग्रेस जनता को साधने में जुटी

दरअसल कांग्रेस पार्टी लगातार प्रदेश के युवाओं, किसानों और महिलाओं के वोट को साधने की कोशिश में लगी हुई है. प्रियंका गांधी ने एक तरफ से मोर्चा संभाला हुआ है. वहीं राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे महिलाओं और किसानों का वोट बैंक साधने की पूरी कोशिश में लगे हुए हैं. सीएम शिवराज की लाडली बहना योजना के काउंटर के रूप में नारी सम्मान योजना का ऐलान किया है. इसमें 1500 रुपये प्रतिमाह और 500 रुपये में सिलेंडर देने की बात कही गई है.

Ad Image
Latest news
Related news