Thursday, September 19, 2024

MP Politics: एमपी बीजेपी के उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट आज हो सकती है जारी

भोपाल. मध्य प्रदेश में चुनावी तैयारियां जोरों पर हैं. भाजपा ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. भाजपा प्रत्याशियों की दूसरी सूची का भी ऐलान हो सकता है. आज भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक होने जा रही है. इसमें 64 उम्मीदवारों के नामों पर मुहर लग सकती है. इसके बाद भाजपा अपने उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर सकती है.

64 उम्मीदवारों के नाम हो सकते है तय

भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में आगामी विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी के उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा की जाएगी. जानकारी के मुताबिक इसमें मध्य प्रदेश की 64 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम तय हो सकते हैं. इस बैठक में मध्य प्रदेश के साथ ही छत्तीसगढ़ के उम्मीदवारों पर भी फैसला हो सकता है. इससे पहले सोमवार को दिल्ली में आलाकमान के साथ एक बैठक और की गई थी. जेपी नड्डा के आवास पर आयोजित इस बैठक में सीएम शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा और संगठन महामंत्री हितानंद शर्मा शामिल होने के लिए पहुंचे थे.

17 अगस्त को जारी हुई पहली लिस्ट

पिछले महीने सीईसी की बैठक के बाद भाजपा ने पहली लिस्ट जारी की थी और 39 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया था. इनमें ज्यादा वे सीटें हैं, जिन पर कांग्रेस का कब्जा है. खास बात तो ये है कि इस बार भाजपा ने चुनावों की तारीखों का ऐलान होने से पहले ही उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया था. बता दें कि केंद्रीय चुनाव समिति के सदस्यों में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत पार्टी के कई वरिष्ठ नेता शामिल हैं.

कांग्रेस में फिलहाल उम्मीदवारों को लेकर मंथन

बता दें कि मध्य प्रदेश में सभी राजनीतिक दल पूरे दमखम के साथ चुनावी तैयारियों में जुटे हुए हैं. पार्टियां अपने प्रत्याशियों का नाम तय करने के लिए एक के बाद एक लगातार बैठक कर रही हैं. भाजपा, बसपा और कांग्रेस ने एक-एक लिस्ट जारी करके उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है, जबकि कांग्रेस में फिलहाल उम्मीदवारों को लेकर मंथन चल रहा है. इसे लेकर भाजपा कांग्रेस को घेर रही है.

Ad Image
Latest news
Related news