Friday, September 20, 2024

MP News: एमपी पटवारी भर्ती घोटाले को लेकर कांग्रेस ने किया हंगामा, कई लोग घायल

भोपाल. एमपी पटवारी भर्ती में घोटाले को लेकर काफी दिनों से विवाद चल रहा है. आज इस मामले को लेकर मध्यप्रदेश कांग्रेस ने राजधानी भोपाल में जबरदस्त हंगामा किया. पूर्व जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा के नेतृत्व में कांग्रेस ने सीएम कार्यालय का घेराव करने की कोशिश की. लेकिन सीएम हाउस पहुंचने से पहले ही पुलिस ने बैरीकेडिंग कर कांग्रेसी नेताओं को रोक लिया. कांग्रेसी नेताओं ने बैरीकेड तोड़ने की कोशिश की तो इस पर पुलिस ने वाटर कैनन चलाकर उनको रोकने का प्रयास किया.

हंगामे में कई लोग घायल

इस दौरान भोपाल शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोनू सक्सेना घायल हो गए. वहीं कुछ महिला कार्यकर्ताओं को भी चोट आई. एक महिला के सिर में ज्यादा चोट आने से उसका खून तक बहने लगा. कांग्रेसी नेता सीएम हाउस का घेराव करने की कोशिश कर रहे थे, उसी दौरान पुलिस के साथ कांग्रेसी कार्यकर्ताओं की ये झड़प हो गई. आपको बता दें कि पटवारी भर्ती परीक्षा को लेकर हर दिन नई-नई गड़बड़ियां सामने आ रही हैं. ग्वालियर में बीजेपी विधायक संजीव कुशवाह के एनआरआई कॉलेज पर आरोप लगे कि टॉप 10 टॉपर में से 7 इनके कॉलेज से निकले. बालाघाट के अभ्यर्थी को ग्वालियर सेंटर एग्जाम देने भेजा गया. जौरा में एक ही परिवार के कई दिव्यांग अभ्यर्थी सिलेक्ट हो गए. सागर में भी इसी तरह एक ही परिवार के चार से पांच लोग सिलेक्ट हो गए. आंसरशीट के गलत जवाब को भी सभी टॉपर अभ्यर्थियों ने अपने प्रश्न पत्र में लिखा. इन सभी से संदेह पैदा हुआ कि भर्ती परीक्षा को लेकर गड़बड़ी हुई है.

मामले को लेकर कांग्रेस हई उग्र

व्यापमं को लेकर कांग्रेस एक बार फिर से उग्र हो गई है. पटवारी भर्ती परीक्षा की गड़बड़ियों को कांग्रेस व्यापमं पार्ट 3 बता रही है. कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री पीसी शर्मा का कहना है कि अब कांग्रेस पूरे राज्य में इस भर्ती में हुए घोटाले को लेकर इसी तरह से विरोध प्रदर्शन करेगी. इस पूरी घटना में भोपाल शहर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष मोनू सक्सेना काफी घायल हो गए हैं, जिनका इलाज अस्पताल में किया जा रहा है.

Ad Image
Latest news
Related news