Sunday, October 20, 2024

MP Politics: CM हाउस में हुई कैबिनेट की टिफिन मीटिंग, बैठक के निकाले जा रहे सियासी मायने

भोपाल. मध्य प्रदेश के सीएम हाउस में कैबिनेट की टिफिन बैठक आयोजित की गई. सीएम निवास में आयोजित टिफिन बैठक में सभी नेता अपने-अपने घर से भोजन लेकर पहुंचे. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से लेकर गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा तक सभी टिफिन में अलग-अलग व्यंजन लेकर आए थे. पहले सीएम हाउस में कैबिनेट की बैठक आयोजित की गई, इसके बाद सभी दिग्गजों ने साथ बैठकर भोजन किया. इस टिफिन बैठक के सियासी मायने निकाले जा रहे हैं.

टिफिन कैबिनेट शामिल हुए ये नेता

इस टिफिन कैबिनेट में शामिल होने के लिए गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा, कृषि मंत्री कमल पटेल, चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग, प्रभुराम चौधरी, तुलसी सिलावट, मीना सिंह, राम खिलावन पटेल, राजवर्धन सिंह दत्तीगांव, जगदीश देवड़ा, गोपाल भार्गव और ऊषा ठाकुर जैसे दिग्गज पहुंचे थे. माना जा रहा है कि इस टिफिन के बहाने पार्टी में एकजुटता बनाए रखने की कोशिश की जा रही है.

सीएम शिवराज ने क्या कहा?

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने इस टिफिन कैबिनेट को प्रेम का आदान-प्रदान बताया. सीएम शिवराज ने कहा कि ‘आज आनंद के वातावरण में कैबिनेट की बैठक हुई. इसके बाद हम सब एक परिवार के लोग हैं, साथ में मिलकर प्रदेश की जनता की सेवा और विकास कर रहे हैं. आज सारे मंत्री और मुख्यमंत्री अपने-अपने घर से टिफिन लेकर आए, एक-दूसरे को परोसा और फिर इतना खाया कि उठाने के लिए आदमी की जरूरत पड़ गई. एक तरफ अलग-अलग अंचलों का स्वाद.. जिसमें मालवा हो, निमाड़ हो, बुंदेलखंड हो, महाकौशल हो, शहडोल हो, नर्मदापुरम हो, भोपाल हो, सभी अंचलों का स्वाद था. ये सिर्फ भोजन नहीं था, ये स्नेह और प्रेम का परस्पर आदान-प्रदान था.’

Ad Image
Latest news
Related news