Monday, September 16, 2024

MP Weather Update: टीकमगढ़ में हुई बारिश ने प्रशासन की खोली पोल !

भोपाल. मध्यप्रदेश में रूक-रूक कर भारी बारिश का दौर जारी है. कल देर शाम टीकमगढ़ समेत आसपास के जिलो में भारी बारिश हुई. इस 2 घंटे की बारिश में टीमकगढ़ शहर जलमग्न हो गया. सड़क, बाजार, दुकान, यहां तक की लोगों के घरों तक में 3 फीट तक पानी भर गया. बारिश के बाद पानी के तेज बहाव में मोटरसाइकिल समेत लोगों की कई जरूरी चीजें बह गई.

4 तारीख से एक्टिव हुआ नया सिस्टम

दरअसल प्रदेश में 4 तारीख से नया सिस्टम एक्टिव होने के बाद से ही रूक-रूक कर बारिश का दौर जारी है. टीकमगढ़ में लगभग 2 घंटे की बारिश ने ही प्रशासन की पोल खोल कर रख दी. भारी बारिश के चलते आम जन तो परेशान थे. लेकिल अब होटल, दुकानों के साथ, कलेक्टर कार्यालय, जनपद कार्यालय समेत अन्य अधिकारियों के घरो में भी पानी भर गया. जो बारिश थमने के बाद पानी को बाहर निकालते नजर आए.

टीकमगढ़ की सड़कें जलमग्न

बता दें कि टीकमगढ़ में पिछले तीन दिन से लोग उमस भरी गर्मी और धूप से परेशान थे. बुधवार दोपहर 4 बजे के बाद अचानक मौसम ने करवट ली. जिसके बाद टीकमगढ़ जिले समेत आसपास के क्षेत्र में तेज बारिश शुरू हो गई. जोरदार बारिश के चलते कई इलाकों में पानी भर गया. तो कहीं कई लोगों के घरों का सामान बह गया. करीब दो घंटे की लगातार बारिश से जनपद कार्यालय समेत कलेक्टर आवास और छात्रावास में भी पानी भर गया.

घरों के सामान बहते आए नजर

वहीं तेज बारिश के चलते दुकान में पानी भरने से लोगों को हजारो रूपयों के सामान का नुकसान झेलना पड़ा. बारिश बंद होने के 2 घंटे बाद भी घरो में पानी भरने से घर में रखा सामान बरतन, फ्रिज, गैस सिलेन्डर के साथ सौफा पानी में तैरते नजर आ रहे थे. शहर में पानी का बहाव इतना तेज था कि मोटरसाइकिल भी पानी के बहाव में पत्ते के सामान बह गई. तेज बारिश के कारण जिले के छोटे-बड़े नदी नाले उफान पर आ गये हैं. जिससे इलाकों में बुरी स्थिति का महौल बना हुआ है.

Ad Image
Latest news
Related news