Thursday, September 19, 2024

MP Politics: AAP आज एमपी में करेगी चुनावी अभियान का आगाज, पार्टी ने किया ये बड़ा दावा

भोपाल। मध्यप्रदेश में आम आदमी पार्टी अपने चुनावी अभियान का आगाज शनिवार को ग्वालियर में करने जा रही है. ग्वालियर के मेला ग्राउंड पर आम आदमी पार्टी एक बड़ी जनसभा को संबोधित करेगी. पार्टी के नेताओं का कहना है कि इस जनसभा में एक लाख लोग जुटेंगे. जनसभा को आप पार्टी के प्रमुख अरविंद केजरीवाल संबोधित करेंगे. वे दोपहर 3 बजे तक ग्वालियर पहुंचेंगे. उनके साथ पंजाब के सीएम भगवंत मान भी रहेंगे.

आप पार्टी का ये है दावा

आम आदमी पार्टी का दावा है कि इस जनसभा के जरिए वे मध्य प्रदेश में चुनावी अभियान की शुरूआत करने जा रहे हैं. इसके साथ ही जनसभा में अरविंद केजरीवाल कुछ बड़े वादे प्रदेश की जनता के सामने कर सकते हैं. अरविंद केजरीवाल दावा करते रहे हैं कि बीजेपी की शिवराज सरकार की लाड़ली बहना योजना का प्रारूप उनकी ही किसी एक योजना से ली गई है. आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल दावा करते हैं कि दूसरी पार्टियां उनको कॉपी करती हैं या फिर उनके कामों से प्रभावित होकर योजनाएं बनाती हैं. ऐसे में अरविंद केजरीवाल खुद भी किसी बड़े चुनावी वादे का ऐलान कर सकते हैं. कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए आप कार्यकर्ता घर-घर जाकर लोगों को सभा में आने का आमंत्रण देते नजर आए हैं.

आप सभी 230 सीटों पर लड़ेगी चुनाव

आम आदमी पार्टी ने पहले ही ऐलान कर दिया था कि वह मध्यप्रदेश की सभी 230 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ेगी. इसके लिए वे ऐसे उम्मीदवारों की तलाश कर रही है जो आम जनता के बीच पहले से सक्रिय और लोकप्रिय हों. बीते दिनों टीवी कलाकार चाहत पांडेय को आम आदमी पार्टी में ज्वॉइन कराया गया. इसके साथ ही आप पार्टी की नजर बीजेपी और कांग्रेस के उन नाराज उम्मीदवारों पर भी रहेगी जो टिकट न मिलने या पार्टी में तव्वजों ना दिए जाने से नाराज होंगे. आम आदमी पार्टी उनको अपनी पार्टी में शामिल कर कांग्रेस और बीजेपी उम्मीदवारों के खिलाफ चुनाव में उतार सकती है.

Ad Image
Latest news
Related news