Wednesday, May 22, 2024

MP Sports News: कमल चावला ने प्रदेश व देश का बढ़ाया मान, 6 रेड एशियन स्नूकर में जीता कांस्य पदक

भोपाल। देश के लिए एक के बाद एक दो पदक जीतकर कमल चावला ने अपनी जीवटता और स्‍नूकर के प्रत‍ि अपने प्रेम को साबित कर दिया है। भोपाल के कमल चावला ने 6 रेड एशियन स्नूकर चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीता। तेहरान में खेली गई स्पर्धा में कमल सेमीफाइनल में चाओ हो मान से 1-5 से पराजित हो गए। कमल का यह 12वां अन्तर्राष्ट्रीय पदक और 6-रेड एशियन स्नूकर चैम्पियनशिप में तीसरा पदक है। भारत के स्‍टार पंकज आडवाणी को भी कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा।

रोमांचक साबित हुआ सेमीफाइनल

सेमीफाइनल में 2016 की 6 रेड वर्ल्ड स्नूकर चैम्पियनशिप के उपविजेता चाओ हो ने कमल से पहले दो फ्रेम 34-27, 40-6 से जीतकर 2-0 की बढ़त बना ली। पूरी स्पर्धा में शानदार प्रदर्शन करने वाले कमल ने तीसरा फ्रेम 37-24 अंक से जीतकर स्कोर 2-1 कर दिया। लेकिन चाओ ने 38-19, 35 -1, 40-19 से अगले तीनों फ्रेम जीतकर मैच अपने पक्ष में कर लिया। चाओ की जीत में उनके कुछ फ्लूक शॉट ने भी साथ निभाया.

कहां से शुरू की थी खेल की शुरुआत

कमल चावला ने अपने खेल की शुरुआत भेल स्‍पोट़र्स क्‍लब स्‍नूकर से की थी, उन्‍होनें अपनी प्रतिभा से सभी को प्रभावित किया है। मध्य प्रदेश में स्‍नूकर को उन्‍होंने अपने दम पर उचाइयों पर पहुंचाया है। जिला, राज्‍य और राष्‍ट्रीय व अंतरराष्‍ट्रीय स्‍तर पर बड़े मुकाबलों में पदक जीतकर सभी का मान बढ़ाया है। आज प्रदेश में जो माहौल बन रहा है, इसमें कमल चावला का बहुत बढ़ा योगदान है।

Latest news
Related news