Thursday, September 19, 2024

MP News: जल्द मिल सकती है गर्मी से राहत, इस दिन होगी मानसून की एंट्री

भोपल: केरल में मानसून के दस्तक के बाद सभी प्रदेश में मानसून के प्रवेश का इंतजार कर रहे है। बता दें कि मध्यप्रदेश में मानसून 20 जून तक पहुंचने के उम्मीद है। इस वर्ष मानसून का खंडवा, खरगोन और बुरहानपुर के रास्ते प्रदेश में आने का अनुमान है। इस बात की उम्मीद की जा रही है कि प्री-मानसून के कारण तेज हवा के साथ बारिश होने की उम्मीद है। जिससे प्रदेश वासियों को गर्मी से राहत मील सकता है।

इन जिलों में होगी बारिश

मध्य प्रदेश के मौसम विभाग के माने तो आज प्रदेश के कई जिलों में बारिश होने की उम्मीद है। इसमें उज्जैन, छिंदवाड़ा, अनूपपुर, डिंडोरी , धार, रायसेन, बैतूल, भिंड, राजगढ़, खंडवा, विदिशा, सागर, अशोकनगर, बुरहानपुर, और दमोह जिले में हलकी बारिश हो सकती है। जबलपुर संभाग में कहीं-कहीं हल्के बादल छा सकते हैं और तेज हवा के साथ बूंदाबांदी हो सकती है। बता दें की आज शाम भोपाल में तेज हवा के साथ बूंदा-बूंदी हुई है।

20-25 जून तक मानसून की एंट्री

मौसम वैज्ञानिक के अनुसार मध्य प्रदेश में मानसून का प्रवेश 20 जून के बाद कभी भी हो सकती है। पिछले साल की तरह इस बार भी मानसून खंडवा, खरगोन और बुरहानपुर के रास्ते प्रवेश करने की उम्मीद है। इस साल भी सबसे पहले इंदौर, भोपाल और जबलपुर के पहले भीगने के असार हैं।

Ad Image
Latest news
Related news