Thursday, September 19, 2024

MP News : ओडिशा ट्रेन हादसा पर दिग्विजय सिंह बोले रेल मंत्री इस्तीफा दें

भोपाल: ओडिशा के बालासोर में हुए भीषण ट्रेन हादसे को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव के इस्तीफे की मांग की है। बता दें कि पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह इन दिनों छतरपुर जिले के दौरे पर हैं। जहां पर पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने बालासोर में हुए भीषण ट्रेन हादसे पर दुख जताया। साथ ही रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव की इस्तीफे की मांग की है।

ओडिशा में ट्रैन हादसा

दरअसल ओड़िसा के बालासोर में 2 जून की शाम को 6:55 बजे बड़ा ट्रेन हादसा हुआ। इस भीषण हादसे में अब तक करीब 300 लोगों के जान गंवाने की खबर आ रही है। वहीं करीब 900 से ज्यादा लोगो के घायल होने की खबर आ रही है। बता दें कि तीन ट्रेनों के आपस में टकराने से ये दर्दनाक हादसा हुआ है। इस दर्दनाक हादसे के बाद विपक्ष रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव के इस्तीफे की मांग कर रहा है।

रेल मंत्री के इस्तीफे की मांग

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने सरकार पर यात्रियों की सुरक्षा में लापरवाही का आरोप लगते हुए कहा कि रेल मंत्री जी रिटायर्ड आईएस ऑफिसर है और उड़ीसा कैडर में ही रहे हैं। ये रेल हादसा भी वहीं हुआ है। आगे उन्होंने कहा कि इतिहास में एक उदाहरण है कि एक रेल हादसे के बाद लाल बहादुर शास्त्री ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। लेकिन हम मोदी सरकार के किसी मंत्री से इस्तीफे की कोई उम्मीद नही कर सकते हैं। यदि थोड़ी सी भी शर्म बची होगी तो इस्तीफा दे दें। उन्होंने बीजेपी की सरकार पर जनता को गुमराह करने का आरोप लगते हुए कहा कि मोदी सरकार ने जनता को गुमराह करने के लिए वन्दे भारत और नए स्टेशन की डींगे हांक रही है, लेकिन सुरक्षा के मानक ठीक करने के लिए कुछ नहीं कह रहीं है। यदि ईमनदारी से सुरक्षा सिस्टम ठीक करने के लिए काम किया होता तो इतना बड़ा हादसा नहीं होता। आखिर इन मौतों का कौन ज़िम्मेदार है।

Ad Image
Latest news
Related news