Monday, September 16, 2024

MP: पहले अपना धर्म बदला फिर तीन हिन्दू लड़कियों से शादी कर बनाया मुस्लिम

भोपाल: मध्य प्रदेश पुलिस के ATS के गिरफ्त में आए हिज्ब-उत-तहरीर के आरोपियों से पूछताछ में बड़ा खुलासा हुआ है। आरोपियों ने तीन हिन्दू लड़कियों का धर्म परिवर्तन कराया है। दरसअल ATS के गिरफ्त में आए तीनों आरोपी पहले हिन्दू थे। पहले अपना धर्म बदला फिर तीन हिन्दू लड़कियों से शादी कर उनको भी इस्लाम कबुल करवाया। प्राप्त जानकारी के अनुसार एक आरोपी भोपाल में कोचिंग सेंटर चलाता था जहां ब्रेनवॉश किया जाता था। एक आरोपी सलीम हैदरबाद में मेडिकल कॉलेज में प्रोफेसर था।

पहले अपना धर्म बदला

प्राप्त जानकारी के अनुसार गिरफ्त में आए आरोपियों में से तीन लड़के पहले हिंदू थे लेकिन बाद में उन्होंने मुस्लिम धर्म अपना लिया। इसके साथ उन्होंने तीन हिन्दू लड़कियों को इस्लाम धर्म धारण करवा दिया बाद में उनसे शादी कर ली। मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि ATS की जांच में ये बात सामने आई है कि हिज्ब-उत-तहरीर के गिरफ्तार किए गए सदस्यों में से 3 सदस्य ऐसे हैं, पहले हिंदू थे, बाद में इस्लाम कबूल कर लिया है। उन्होंने तीन हिन्दू महिलाओं को भी इस्लाम धर्म धारण करवाया है। उन्होंने आगे जानकारी देते हुए बताया कि जो आरोपी हिन्दू धर्म छोड़ मुसलमान बन गए है उनमे से एक मोहम्मद सलीम जिसका असली नाम सौरभ राजवैद्य है। दूसरा अलावा देवी प्रसाद पांडे है जिसने अपना नाम बदलकर अब्दुर्रहमान रख लिया है। वेणु कुमार ने अपना नाम अब्बास अली रख लिया जो की हैदराबाद का रहने वाला है।

मध्य प्रदेश को ‘द केरल स्टोरी’ नहीं बनने देंगे

प्रदेश के मुख्यमंत्री ने ATS के कार्रवाई को बड़ी सफलता मानते हुए कहा है कि मध्यप्रदेश को ‘द केरल स्टोरी’ नहीं बनने देंगे। उन्होंने आगे कहा कि पकड़े गए आरोपियों में से कोई जिम ट्रेनर था, तो कोई दर्जी था, कोई ऑटो चलाता था, तो कोई कोचिंग चलाता था। इन सब का मकसद समाज में रहकर घुल-मिलकर भोली-भली लड़कियों का ब्रैनवॉश कर उनको आंतकी बनने का था।

Ad Image
Latest news
Related news