Monday, September 16, 2024

मध्य प्रदेश में फिर बदला मौसम का मिजाज, कई जिलों में आंधी- पानी, ओले भी गिरे

भोपाल: मध्य प्रदेश में फिर से मौसम का मिजाज बदल गया है। तेज आंधी के साथ बारिश हुई है। गुना, नीमच, और अशोकनगर में तेज हवा के साथ बारिश हुई है। हवा इतनी तेज थी की कई शहरों में पेड़ उखड जाने की भी खबर आई है। जबलपुर और छिंदवाड़ा में तेज़ बारिश की साथ ओले भी गिरे। इसके अलावा जुन्नारदेव और पांढुरना में भी ओले गिरें।

अगले 4 दिन तक ऐसे ही मौसम की उम्मीद

मौसम वैज्ञानिकों का कहना है कि अगले 4 दिन तक मध्य प्रदेश में इसी तरह का मौसम रहने वाला है। ज्यादातर जिलों में तेज हवा के साथ बारिश होने की सम्भावना बनी रहेगी। दरअसल अरब सागर और बंगाल की खाड़ी से नमी का आना और 26 अप्रैल से उत्तर भारत में वेस्टर्न डिस्टर्बेंस का एक्टिव हो जाने की वजह से मौसम में अचानक बदलाव आया है। मौसम वैज्ञानिकों का मानना है कि 4 मई तक मौसम इसी तरह बने रहने की सम्भावना है। लगभाग पूरे प्रदेश में बादल छाए रहेंगे और तेज हवा के साथ बारिश और ओले गिरने की सम्भयावना है।

रात के तापमान आई गिरावट

बारिश होने की कारण गर्मी से रहत मिली है। औसतन 3-4 डिग्री तक तापमान में कमी दर्ज की गई है। दिन के अलावा रात के तापमान में भी कमी दर्ज की गई है। लगभग 10 शहरों में रात के तापमान में में गिरावट दर्ज की गई है। मलाजखंड में पारा 16. 3 डिग्री दर्ज किया गया है। 25 डिग्री तापमान के साथ रात का तापमान सबसे ज्यादा उज्जैन में दर्ज किया है।

Ad Image
Latest news
Related news