Monday, September 16, 2024

छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सली हमला, 11 जवान शहीद, मुख्यमंत्री ने जताया दुःख

भोपाल: छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सली हमले में 11 जवान शहीद हो गए है। ये सभी जवान जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) के थे। इस घटना पर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट करके शोक संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सली हमले में वीर जवानों के शहीद होने का अत्यंत दुखद समाचार प्राप्त हुआ। अपने सपूतों के बलिदान को यह देश कभी भुला न सकेगा। ईश्वर से दिव्यात्माओं को अपने श्रीचरणों में स्थान देने और परिजनों को यह वज्रपात सहन करने की शक्ति देने की प्रार्थना करता हूँ।

नक्सल विरोधी अभियान से लौट रहे थे जवान

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, अरनपुर थाना इलाके में यह घटना उस समय हुई जब छत्तीसगढ़ पुलिस के जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) का एक दल नक्सल विरोधी अभियान से वापस आ रहा था। हमला रायपुर से लगभग 450 किलोमीटर जंगलों में हुआ है। नक्सलियों ने उस पिकअप वैन टारगेट किया जिसमे सुरक्षाकर्मी ऑपरेशन के बाद वापस लौट रहे थे।

कमलनाथ ने सवेंदना व्यक्त की

इस घटना ने देश को झकझोर कर रख दिया है। इस घटन पर प्रदेह में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान समेत कांग्रेस के नेता और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने भी सवेंदना व्यक्त की है। कमलनाथ ने ट्वीट करते हुए लिखा कि छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सली हमले में 11 जवानों के शहीद होने का दुखद समाचार प्राप्त हुआ। मैं इस तरह की कायरतापूर्ण कार्रवाई की कड़ी निंदा करता हूं। मैं सभी शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं और दुख की इस घड़ी में हम सब उनके परिजनों के साथ हैं।

आपको बता दे कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी , गृह मंत्री अमित शाह समेत देश के कई नेताओं ने शहीद जवानों के प्रति अपनी सवेंदना व्यक्त की है।

Ad Image
Latest news
Related news