Monday, September 16, 2024

MP News: प्रदेश के 7 वार्ड में हो रही गंदे बदबूदार पानी की सप्लाई, पढ़िए पूरी खबर

भोपाल। कड़कती गर्मी शुरू हो गई है. इसी के साथ प्रदेश में पेयजल सप्लाई गड़बड़ाने लगी है. आमतौर पर एक दिन छोड़कर पानी की पूर्ति होती है। लेकिन लीकेज सुधार के नाम पर लोगों को 3 से 4 दिन तक पानी की राह देखनी पड़ती है। इसी सप्ताह शहर के कई हिस्सों में चौथे दिन पानी मिल सका। एक महीने के अंदर ऐसी स्थिति तीसरी बार देखने को मिली है। लीकेज होने या उसके सुधार के नाम पर सिर्फ यही दिक्कत नहीं है बल्कि इससे भी बड़ी समस्या है गंदे पानी के सप्लाई की। जो कि राजघाट बांध से होने वाली पेयजल सप्लाई में लोगों के घर पर की जाती है।

किस वार्ड में है सबसे अधिक समस्या?

बताया जा रहा है कि सबसे ज्यादा समस्या शास्त्री वार्ड में है। यहां जब भी पेयजल की सप्लाई की जाती है, तो शुरुआत के 8 से 10 मिनट तक गंदा पानी आने लगता है। इसी प्रकार जब दो दिन तक पूर्ति रोकी जाती है और उसके बाद जब पानी की सप्लाई होती है तो सिविल लाइन, इंदिरानगर, गौर नगर जैसे इलाकों में भी गंदे पानी की सप्लाई होने लगती है। इसकी शिकायत लोगों द्वारा कई बार की गई है।

बड़ा बाजार में भी आता है गन्दा पानी

इसके अलावा बड़ा बाजार में भी बीच-बीच में गंदा पानी आता है। इसकी बड़ी वजह पानी की लाइन के लीकेज को बताया जा रहा हैं। दरअसल, पाइपलाइन खाली होते ही उसके लीकेज के आसपास जो धूल, मिट्टी, कीचड़ और गंदगी रहती है उसे हवा प्रेशर के सहारे अंदर खींच लेती है। इसके बाद जैसे ही पानी की सप्लाई होती है तो यही सब पानी के साथ मिश्रित होकर लोगों के घर पहुंच जाता है।

Ad Image
Latest news
Related news