Thursday, September 19, 2024

MP News: वर्ल्‍ड कप शूटिंग चैम्पियनशिप का आज दूसरा दिन, इन देशों के खिलाड़ियों ने लिया भाग

भोपाल। इंटरनेशनल शूटिंग स्पोर्ट्स फेडरेशन वर्ल्ड कप शूटिंग चैम्पियनशिप का आज दूसरा दिन चल रहा है। अलग-अलग देशों के 38 खिलाड़ियों सहित भारत के 4 खिलाड़ी गोल्ड के लिए कांटे की टक्कर दे रहे हैं। चैम्पियनशिप का आरंभ सुबह 9.30 बजे से हुआ। 10 मीटर एयर राइफल मिक्स के लिए चीन की दो टीम ने ब्रॉन्ज और गोल्ड के लिए क्वालिफाई किया। भारत ब्रॉन्ज के लिए क्वालिफाई हुआ।

भारत ने चीन को हराया

आपको बता दें कि ब्रॉन्ज कैटेगरी में भारत की नर्मदा नितिन राजू और आर पाटिल ने चीन के यू होनान और जहांग क्यू को हराया। चीन और हंगरी के बीच गोल्ड मेडल के लिए प्रतियोगिता हुई। चीन के हंग युटिन, सेंध लीहो ने हंगरी के डेनिश अस्तर और इस्वान पेनी को पराजित किया।

पहले दिन इन खिलाड़ियों ने जीते ये मेडल

बताते चलें कि बुधवार को पहले दिन भारत के सरबजीत सिंह ने 1 गोल्ड, वरुण तोमर ने ब्रॉन्ज पर जीत दर्ज की थी। वुमन कैटेगरी में चीन की ली जुई ने गोल्ड और जर्मनी की डोरेन वेनेकैंप ने सिल्वर मेडल प्राप्त किया।

प्रतियोगिता में इन देशों के खिलाड़ी शामिल

10 मीटर एयर राइफल मिक्स और 10 मीटर एयर पिस्टल राउंड में गुरुवार यानी आज भारत, कोरिया, कजाकिस्तान, बांग्लादेश, जापान, हंगरी, स्विटजरलैंड, यूएसए, डेनमार्क, चेक रिपब्लिक, इजराइल, उज्बेकिस्तान आदि देशों के प्लेयर पार्टिसिपेट कर रहे हैं। 30 देशों के करीब 300 खिलाड़ी हैं। प्रतियोगिता में भारत से 37 शूटर मैदान में उतरे हैं। इनमें 20 पुरुष और 17 महिलाएं सम्मिलित हैं।

Ad Image
Latest news
Related news