Thursday, September 19, 2024

एमपी: विधानसभा में कमलनाथ का बड़ा ऐलान, हमारी सरकार बनी तो बहाल करेंगे पुरानी पेंशन

भोपाल। मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि अगर एमपी में हमारी सरकार बनती है तो हम पुरानी पेंशन स्कीम को लागू कर देंगे। दरअसल कांग्रेस विधायक सज्जन सिंह ने सदन में पुरानी पेंशन लागू करने का सवाल पूछा तो इसका जवाब देते हुए वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने कहा कि पुरानी पेंशन का कोई प्रस्ताव विचाराधीन नहीं है। जिस पर कांग्रेस ने शिवराज सरकार को कर्मचारी विरोधी बताते हुए जमकर हंगामा किया और सदन से वाकआउट कर गए।

कर्मचारियों के साथ घोर अन्याय कर रही सरकार

वहीं पूर्व सीएम कमलनाथ ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि हमने सदन में ओल्ड पेंशन स्कीम के बारे में सवाल पूछा तो वित्त मंत्री ने कहा कि ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं है। यह हमारे प्रदेश के कर्मचारियों के साथ घोर अन्याय है। उनकी बहुत साधारण सी मांग है कि पुरानी पेंशन स्कीम लागू की जाए।

सरकार के पास चीते के लिए पैसे लेकिन….

कमलनाथ ने आगे कहा कि यह स्कीम कांग्रेस ने लागू की थी और मध्य प्रदेश में हमारी सरकार बनती है तो हम अवश्य रूप से इसे लागू करेंगे। आज सरकार ने सदन में स्पष्ट कर दिया कि ओल्ड पेंशन स्कीम का कोई प्रस्ताव नहीं है। वहीं कमलनाथ आगे बोले कि सदन में गोविंद सिंह ने पूछा कि क्या आप इसे सप्लीमेंट्री बजट में लाएंगे तो वित्त मंत्री ने इससे भी इंकार कर दिया। इस पर नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह ने भी कहा कि आपके पास चीतों के लिए तीन हजार करोड़ रुपये हैं। विकास यात्रा के लिए पैसे है लेकिन पुरानी पेंशन योजना के लिए नहीं।

Ad Image
Latest news
Related news