Monday, September 16, 2024

मध्य प्रदेश: जंगल से अतिक्रमणकारियों को खदेड़ने की कोशिश पड़ी महंगी, जानिए पूरा मामला

भोपाल। मध्य प्रदेश के बुरहानपुर के नावरा वन परिक्षेत्र के ग्राम घाघरला के जंगल में अतिक्रमणकारियों को खदेड़ने गए जिला प्रशासन के अमले पर अतिक्रमणकारियों ने तीर और गोफन से हमला कर दिया है। हमले में कई जवान घायल अवस्था में पहुंच गए हैं. जिनका अस्पताल में इलाज चल रहा है। अतिक्रमणकारियों द्वारा कई वाहनों की तोडफ़ोड़ की गई जिसके बाद जिला प्रशासन के अमले को वापस आना पड़ा था।

लंबे समय से डाल रखा अतिक्रमणकारियों ने डेरा

दरअसल, महाराष्ट्र से सटे बुरहानपुर जिले के जंगल में लंबे समय से अतिक्रमणकारियों ने कब्ज़ा कर रखा है। कई बार ऐसा मौका भी आया कि जब वन विभाग की टीम पर अतिक्रमणकारियों ने हमला किया है। अतिक्रमणकारी लगातार जंगल में अवैध कटाई करते रहते हैं। अतिक्रमणकारियों के चलते गांव के लोगों द्वारा भी प्रशासन से शिकायत की जा चुकी हैं। बावजूद इसके पूरा प्रशासन अतिक्रमणकारियों को जंगल से हटा नहीं सका।

अतिक्रमणकारियों ने पुलिस पर किया हमला

बताते चलें कि इस बार जब अतिक्रमणकारियों को पुलिस प्रशासन की टीम ने फिर से खदेड़ने का प्रयास किया तो हालात इतने बिगड़ गए कि अतिक्रमणकारियों ने उल्टा प्रशासन की टीम पर आक्रमण कर दिया। हमला ऐसा किया कि कई जवान घायल हो गए हैं. इसके साथ ही उन्होंने गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की।

किससे किया गया हमला

जब अतिक्रमणकारियों को इस बात की सूचना मिली तो पुलिस और प्रशासन की टीम अतिक्रमण हटाने के लिए जंगल की तरफ पहुंची। तो वह पहले से ही तैयार हो गए थे और पुलिस के पहुंचने के बाद उन पर हमला कर अंधाधुंध हमला किया गया। इस दौरान अतिक्रमणकारियों ने तीरों से निशाना साधा, जिससे पुलिस के कई जवान घायल हो गए

Ad Image
Latest news
Related news