Monday, September 16, 2024

MP: चट गिरफ़्तारी पट बेल : बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री के भाई को मिली जमानत

भोपाल। दलित परिवार को बंदूक के दम पर धमकाने और मारपीट के आरोप में गिरफ्तार बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र शास्त्री के भाई को कोर्ट से जमानत मिल गई है। कोर्ट ने आरोपी शालिग्राम गर्ग उर्फ सौरव को 25 हजार के मुचलके पर रिहा करने के आदेश दिए हैं। बात दें कि शालिग्राम गर्ग को आज ही गिरफ्तार किया गया था। धीरेंद्र शास्त्री के भाई को एमपी पुलिस ने छतरपुर जिला न्यायलय में पेश किया था, जहां 25 हज़ार के मुचलके पर जमानत मिल गई।

महिलाओं को दिखाया था तमंचा

दरअसल बागेश्वर धाम के प्रमुख धीरेंद्र शास्त्री के भाई ने छतरपुर के एक शादी समारोह में पहुंच कर तमंचा दिखाकर गाली-गलौज किया था। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया था। जिसके बाद शालिग्राम पर SC-ST एक्ट के तहत एफआईआर दर्ज की गई थी।

जानिए पूरा मामला

पूरा मामला मध्य प्रदेश के छतरपुर जिले के गढ़ा गांव की है। 1 फरवरी की रात गांव में एक दलित की बेटी की शादी थी। रात 12 बजे के करीब बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री का छोटा भाई शालिग्राम गर्ग पहुंचा और लोगों के साथ गाली-गलौज और मारपीट करने लगा। इस दौरान उसने वहां पर मौजूद महिलाओं के साथ भी अभद्रता की। उसके ऊपर आरोप लगाया गया कि शराब के नशे में धुत होकर उसने हवाई फायरिंग की। उसके तरफ से शादी रोकने की कोशिश की गई।

SC-ST एक्ट के तहत दर्ज हुआ था मामला

घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया,जिसके बाद बमीठा थाना की पुलिस ने शालिग्राम गर्ग के खिलाफ IPC की धारा 294 , 323 ,506 ,427 के साथ-साथ SC-ST एक्ट के तहत भी केस दर्ज कर लिया।

Ad Image
Latest news
Related news