Monday, September 16, 2024

रणजी सेमी फाइनल: पहले दिन मध्यप्रदेश के खिलाफ बंगाल की पकड़ मजबूत

इंदौर. होलकर स्टेडियम में रणजी का पहला सेमीफाइनल मुकाबला मध्यप्रदेश और बंगाल के बीच खेला जा रहा है. ये मैच जो टीम अपने नाम करेगी वह सीधा फाइनल में जगह बनायेगी . सेमी फाइनल मुकाबले में बंगाल के कप्तान मनोज तिवारी ने टॅास जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. कप्तान के फैसले को सही साबित करते बंगाल के सलामी जोड़ी ने अर्धशतकीय से ज्यादा रन की साझेदारी की . बंगाल टीम का पहला विकेट 51 रन पर अभिमन्यु ईश्वरन के रूप में गिरा.अभिमन्यु 33 गेंदों पर 27 रन बनाकर आउट हुए. इसके अगले ओवर में ही टीम के दूसरे ओपनर करन लाल भी अनुभव अग्रवाल के गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए. दो विकेट लेकर मध्यप्रदेश के गेंदबाजों ने मैच में वापसी करने की कोशिश किये, लेकिन सुदीप और मजुम्दार ने मध्यप्रदेश गेंदबाजों के मनसूबे पर पानी फेर दिया .

हुई दोहरे शतक की साझेदारी

बता दें कि सेमीफाइनल मुकाबले में मध्यप्रदेश के सुदीप और मजुम्दार ने 200 रनों से अधिक की साझेदारी की. दोनों बल्लेबाजों ने शानदार शतक जड़े. सुदीप कुमार ने जहां 213 गेंदो पर 112 रन बनाया, वहीं अनुस्तुप मजुमदार ने 206 गेंदों पर 13 चौके व 1 छक्का की मदद से 120 रनों की सधी हुई बल्लेबाजी की. इन दोनों की पारी की बदौलत बंगाल मजबूत स्थिति में नजर आ रही है. वही कप्तान मनोज तिवारी (5) और शहबाज अहमद (6) नाबाद लौटें .

पहला दिन रहा बंगाल के नाम

पहले दिन सुदीप और मजुम्दार के शतकीय पारी से बंगाल सेमीफाइनल मुकाबले में बंगाल ने खेल अच्छी पकड़ बना ली है .बंगाल टीम ने दिन का खेल खत्म होने तक चार विकेट के नुकसान पर 307 रन का स्कोर बना दिया है.

मध्यप्रदेश की गेंदबाजी रही नाकाम

आंधा प्रदेश के खिलाफ गेंदबाजी के बदौलत मैच जीतने वाली मध्यप्रदेश टीम सेमीफाइनल के पहले दिन बहुत अच्छी गेंदबाजी नहीं रही. बता दें कि मध्यप्रदेश के गेंदबाज सिर्फ चार विकेट ही लेने में कमयाब हुए. टीम की ओर से सबसे सफल बॅालर अनुभव अग्रवाल रहें. जो 2 विकेट लिए. वही आवेश खान और गौरव यादव के हाथ 1-1 विकेट लगे.

Ad Image
Latest news
Related news