Monday, September 16, 2024

नई शराब नीति के लिए चिंतित है उमा भारती, राज्य सरकार से बदलाव की उम्मीद

भोपाल। नई शराब निति को लेकर उमा भारती ने चिंता जाहिर करते हुए ट्वीट किया है कि 21 जनवरी को सीएम शिवराज सिंह चौहान के साथ हुई मेरी मुलाकात में स्वयं सीएम ने मुझे बताया था कि 31 जनवरी को नई शराब नीति की घोषणा करेंगे क्योंकि यही नियम है। आज 31 जनवरी है, अब शायद ही आज कैबिनेट हो और शराब नीति घोषित हो।दरअसल उमा भारती ने सुबह-सुबह ही तीन ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने यह उम्मीद लगाई है कि शिवराज सिंह चौहान शराब नीति में बदलाव करे।

उमा भारती ने कहा कि यदि जनहित, महिलाओं की सुरक्षा, नौजवानों का भविष्य, उसको ध्यान में रखकर यह तारीख आगे बढ़ाई गई है तो यह बहुत स्वागत योग्य है। आगे लिखा लेकिन मुझे तो चिंता तब तक लगी रहेगी जब तक नीति सामने नहीं आ जाएगी। क्योंकि मध्य प्रदेश में भय, असुरक्षा, बीमारियां सबका कारण मुख्य रूप से शराब बनती जा रही है। मैं एक अच्छे समाचार की प्रतीक्षा में हूं।

आज धरना किया स्थगित

बता दें कि अयोध्या नगर स्थित मां दुर्गा पंचमुखी हनुमान भोलेनाथ मंदिर में बीते 28 जनवरी से शराब नीति में बदलाव को लेकर धरने पर बैठी सांसद उमा भारती ने इसे स्थगित कर दिया।हालांकि, बाद में उन्होंने कि वह धरना नहीं दे रही थी बल्कि तीन दिनी प्रवास है।आज उन्होंने पद्म विभूषण से सम्मानित संत श्री रामभद्राचार्य से मुलाकात की। उन्होंने इसके बाद बताया, मैं 30 साल से उनके आशीर्वाद की छत्रछाया में हूं, उनके साथ मुझे जीवन की संपूर्णता का बोध होता है। बता दें कि आज यानि 31 जनवरी को मध्य प्रदेश में नई शराब नीति लागू होने वाली थी, लेकिन इसे आगे बढ़ा दिया गया है।अधिकारियों के अनुसार नई शराब नीति आने में अभी एक सप्ताह का समय लग सकता है।

मंदिरों से 500 मीटर की दूरी पर शराब की दुकान

राज्य सरकार ने वर्ष 2023-24 के लिए नई शराब नीति का ढांचा तैयार कर ली है। मिली जानकारी के अनुसार धार्मिक स्थलों से 500 मीटर की दूरी के बाद ही शराब की दुकान खोली जाने का प्रस्ताव दिया गया है। इसके साथ ही नशामुक्त अभियान को गति देने के लिए जागरूकता अभियान में तेजी पर ध्यान दिया जायेगा।

Ad Image
Latest news
Related news