Monday, September 16, 2024

मध्य प्रदेश: अंडर-19 वर्ल्ड कप में छाई एमपी की सौम्या, मैच जिताऊ पारी पर पूरा प्रदेश कर रहा गर्व

भोपाल। रविवार को खेले गए आईसीसी विमेंस अंडर-19 क्रिकेट वर्ल्ड कप के फाइनल में मध्य प्रदेश की बेटी सौम्या छा गई। दक्षिण अफ्रीका में रविवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में भारत की बेटियों ने इंग्लैंड को 7 विकेट से पराजित कर दिया। वहीं इस मैच में मध्य प्रदेश की सौम्या तिवारी ने विनिंग पारी खेली। सौम्या ने 37 गेंदों पर नाबाद 24 रन बनाए। उनके इस शानदार पारी से पूरा प्रदेश झूम उठा। भारत की बेटियों की जीत के बाद सौम्या के भोपाल स्थित घर पर दिवाली जैसा माहौल था। फाइनल देख रहे सौम्या के माता-पिता और बहन की आंखों से खुशी के आंसू छलक पड़े।

मैच के दौरान पूजा पर बैठी रही मां

खुशी के इस मौके पर सौम्या की मां भारती ने कहा कि उनकी बेटी ने उनका सिर ऊंचा कर दिया। उन्हें अपनी बेटी के ऊपर नाज हैं कि उसने भारत को वर्ल्ड कप जीताया। सौम्या की मां ने इस दौरान ये भी बताया कि मैच शुरू होने से पहले ही वो पूजा करने के लिए बैठ गई थीं। भारत की जीत के लिए वो भगवान से प्रार्थना करती रहीं और भगवान ने उनकी प्रार्थना सुन ली। उन्होंने प्रण लिया था कि जबतक उनकी बेटी जीत नहीं जाएगी तब तक पूजा पर बैठी रहेंगी।

37 गेंदों में बनाए शानदार 24 रन

आपको बता दें कि रविवार को हुए फाइनल मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड की पूरी टीम को 17.1 ओवर में 68 रन पर ही ऑल आउट कर दिया। जवाब में भारतीय टीम ने 14 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 69 रन बनाकर वर्ल्ड कप अपने नाम कर लिया। जिसमें सौम्या तिवारी ने शानदार 24 रन बनाए।

सीएम शिवराज सिंह ने भी बधाई

मालूम हो कि सौम्या भारतीय टीम में ऑलराउंडर हैं। एक वक्त ऐसा भी आया था जब उनके बॉय कट हेयर की वजह से क्रिकेट नहीं खेल पाई थीं लेकिन क्रिकेट के प्रति उनके जज्बे ने आज उन्हें इस मुकाम पर पहुंचा दिया। सौम्या की इस उपलब्धि पर सीएम शिवराज सिंह चौहान ने भी उन्हें बधाई दी हैं।

Ad Image
Latest news
Related news