Thursday, October 17, 2024

ऑपरेशन के दौरान युवक के पेट से निकली लौकी, पूरा मामला जानकर चौंक जाएंगे आप

भोपाल : छतरपुर के जिला अस्पताल में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। यहां एक मरीज के पेट के ऑपरेशन के दौरान करीब डेढ़ फीट की लौकी निकाली गई। युवक की हालत गंभीर बनी हुई है। उसका जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है। मामला खजुराहो इलाके का है।

एक्सरे के बाद लगा अंदाजा

खजुराहो क्षेत्र का एक व्यक्ति दो दिन पहले पेट दर्द की शिकायत लेकर छतरपुर जिला अस्पताल पहुंचा था। जिला अस्पताल में सर्जन डॉ. नंद किशोर जाटव ने मरीज को देखा और सबसे पहले एक्सरे कराने को कहा। इसके बाद युवक ने एक्सरे कराया और डॉक्टर ने उसे अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी। जब युवक का ऑपरेशन किया गया तो उसके पेट से लौकी निकली। यह देखकर डॉक्टर भी हैरान रह गए।

दो दिन पहले पेट दर्द की शिकायत ले कर पंहुचा

डॉ नंद किशोर जाटव को एक व्यक्ति ने दो दिन पहले पेट दर्द की शिकायत की थी. जिसके बाद एक्सरे कराया गया. जिसमें लंबी चीज नजर आई. जब केस का अध्ययन किया गया तो पता चला कि इसमें कोई डंठल हो सकता है. जिसके बाद डॉक्टर की टीम ने ऑपरेशन की सलाह दी. युवक के ऑपरेशन की तैयारी की गई और शनिवार को उसका ऑपरेशन किया गया. ऑपरेशन के दौरान उसके पेट में डंठल सहित डेढ़ फीट की लौकी थी. मरीज के पेट में काफी दर्द था, इसलिए ऑपरेशन के लिए टीम बनाई गई. ऑपरेशन के बाद डंठल सहित डेढ़ फीट की लौकी को पेट से बाहर निकाला गया। फिलहाल मरीज का इलाज अस्पताल में जारी है.

Ad Image
Latest news
Related news