Friday, October 18, 2024

MP Cabinet Decision: एमपी कैबिनेट का बड़ा ऐलान, CM यादव बोले- मंत्री अब Income Tax में खुद भरेंगे, सरकार…

भोपाल : आज मंगलवार को मध्य प्रदेश कैबिनेट की बैठक में कई निर्णय लिए गए हैं. बैठक ख़त्म होते ही प्रदेश के मुखिया मोहन यादव ने कहा कि राज्य सरकार पुराने नियम में बदलाव करने का फैसला की है. इस निर्णय के तहत अब मंत्रियों को इनकम टैक्स भरना होगा. वे प्रदेश सरकार से इसमें वित्तीय सहायता नहीं लेंगे.

हमारे मंत्री खुद भरेंगे इनकम टैक्स

प्रदेश के मुखिया मोहन यादव ने बैठक खत्म होने के बाद कहा कि आज मंत्रालय की बैठक में कई सारे अहम फैसले लिए गए जिसके जरिए मंत्रियों के उत्तरदायित्व तय किया जाता है. लंबे वक्त में इन फैसलों का बड़ा महत्व है. ”हमने निर्णय किया है कि हमारे मंत्रीगण इनकम टैक्स की दृष्टि से स्वयं का व्यय करेंगे, वह शासन से कोई वित्तीय सहायता नहीं लेंगे।

1972 के नियम में बदलाव

इसके साथ ही उन्होंने आगे कहा कि आयकर की दृष्टि से 1972 के नियम में बदलाव हो रहा है. सीएम मोहन यादव ने कहा कि प्रदेश के किसी जवान के शहीद होने पर दी जाने वाली सहायता राशि में 50% शहीद की पत्नी और 50% राशि माता-पिता को दी जाएगी”

शहीद परिवार में माता पिता को भी दी जाएगी राशि

मोहन कैबिनेट में यह फैसला लिया गया है कि अब सैनिक और पुलिस विभाग के शहीद परिवार में पत्नी के साथ-साथ उनके माता-पिता को भी सम्मान राशि सरकार की तरफ से दी जाएगी. वहीं मंत्रियों के वेतन के इनकम टैक्स को लेकर यादव सरकार का बड़ा फ़ैसला सामने आया है, मंत्रियों के वेतन के इनकम टैक्स अब सरकार नहीं भरेगी. मंत्रियों के इनकम टैक्स भरे जाने वाले अधिनियम को समाप्त किया जाएगा, अब मंत्री इनकम टैक्स को खुद भरेंगे।

Ad Image
Latest news
Related news