Friday, October 18, 2024

MP News: सीएम शिवराज ने गाय और अन्य पशुओं के लिए एम्बुलेंस चलाने लिया फैसला

भोपाल। अमरकंटक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि हमने गाय माता और अन्य पशुओं को अस्पताल पहुंचाने के लिए एम्बुलेंस चलाने का फैसला ले लिया है। अब जल्द एम्बुलेंस को चलाया जाएगा। प्रदेश के हर ब्लॉक में एक एम्बुलेंस की सुविधा होगी। इसमें एक डॉक्टर, कंपाउंडर और ड्राइवर उपलब्ध होगा। इसका नंबर 1962 रहेगा। एक महीने में ये एम्बुलेंस प्रदेश में शुरू हो जाएगी। गाड़ियां आ गई हैं। कुछ और व्यवस्थाएं की जा रही हैं। 313 ब्लॉक में 313 और कुछ नगरों में ऐसी कुल 407 एम्बुलेंस का शुभारंभ किया जाएगा।

शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों के लाइसेंस होंगे रद्द

सीएम ने बताया कि प्रदेश में एक अप्रैल से शराब के अहाते को बंद कर दिया गया हैं। अब कोई व्यक्ति बाहर खड़े होकर शराब पीता है, तो उस पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। शराब पीकर गाड़ी चलाते हुए पकड़े जाने पर उसके ड्राइविंग लाइसेंस को कैंसिल कर दिया जाएगा, ताकि वह व्यक्ति पुनः गाड़ी न चला पाए।

कल खंडवा दौरे पर रहेंगे सीएम शिवराज

सीएम शिवराज सिंह चौहान मंगलवार यानी कल खंडवा के दौरे पर रहेंगे। वे यहां करीब ढाई घंटे तक ठहरकर एक वृहद महिला सम्मेलन को संबोधित करेंगे। कार्यक्रम स्थल हरसूद रोड स्थित मंत्री विजयशाह के पेट्रोल पंप के सामने आयोजित होगा। चुनावी साल में सीएम के कार्यक्रम को देखते हुए प्रशासन तैयारियों में लगा हुआ है। लगभग 600 बसों के माध्यम से एक लाख महिलाएं इकठ्ठा होगी। यह टास्क की जिम्मेदारी आंगनवाड़ी वर्कर को दी गई है।

Ad Image
Latest news
Related news