Thursday, September 19, 2024

MP News: सीएम शिवराज ने ‘गौरव दिवस’ पर नगर भैरुंदा को दी 80 करोड़ से अधिक की सौगात, पढ़िए पूरी अपडेट

भोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने वन क्लिक के जरिए नसरुल्लागंज का नाम भैरुंदा कर दिया। साथ ही गजट नोटिफिकेशन नगर पंचायत अध्यक्ष मारुति शिशिर को सौंप दिया। नसरुल्लागंज के गौरव दिवस समारोह में सीएम शिवराज ने बताया कि पूर्व में भैरुंदा का नाम परिवर्तित कर इतिहास के साथ खिलवाड़ किया गया था। हमने जनता को यह गौरव वापस लौटाया है। जनता की मांग थी कि नसरुल्लागंज का नाम बदलकर भैरुंदा किया जाए और मैंने इसे पूरा भी किया।

रविवार को हुआ नाम में बदलाव

आपको बता दें कि रविवार को नसरुल्लागंज के नाम बदलने की अधिसूचना का प्रकाशन मध्य प्रदेश के राज्यपाल द्वारा किए जाने के बाद अब नगर का नाम भैरुंदा होगा। मध्य प्रदेश सरकार के राजस्व विभाग की सिफारिश पर केंद्रीय गृह मंत्रालय द्वारा जारी संसूचित अनापत्ति के बाद राज्यपाल की तरफ से यह आदेश जारी हुआ।

सीएम शिवराज ने ‘लाडली बहना योजना’ का किया जिक्र

सीएम शिवराज ने बताया कि नर्मदा जयंती के दो दिन पहले की बात है जब मैंने रात भर जाग कर सुबह 4 बजे अपनी पत्नी को जगाया और रात में ही आइडिया के बारे में बताया कि मुझे एक योजना सुझी है, जिसके तहत सभी वर्ग की महिलाओं को हर महीने 1000 रूपए दिए जाएं। जिससे महिलाओं की आर्थिक मदद हो सके। इसके बाद पैसों का प्रबंध किया गया. फिर बहनों की जिंदगी बदलने के लिए प्रदेश में योजना को लागू कर दिया गया।

भैरुंदा को मिली 80 करोड़ से अधिक की सौगात

आपको बता दें कि सीएम शिवराज ने गौरव दिवस के मौके पर भैरुंदा में 76 करोड़ 25 लाख 51 हजार रुपये की लागत के 16 निर्माण कार्यों का भूमि पूजन किया। साथ ही 4 करोड़ 68 लाख 50 हजार रुपये के दो निर्माण कार्यों का भी शुभारंभ किया। इसमें 1 करोड़ 15 लाख के नए एसडीएम ऑफिस, 3 करोड़ 53 लाख के नए कॉलेज भवन का शुभारंभ, 45 करोड़ 60 लाख रुपये की लागत के सीएम राइज स्कूल भवन, 18 करोड़ 79 लाख रुपये की लागत के आईटीआई भैरुंदा ग्लोबल स्कूल पार्क के 8 ट्रेड सेंटर का भूमिपूजन, 3 करोड़ के पार्क एवं सौंदर्यीकरण, 5 करोड़ के जूनियर बालक अनुसूचित जाति छात्रावास, चार करोड़ 81 लाख का रेस्ट हाउस, 2 करोड़ 13 लाख के राजस्व अधिकारियों के आवास गृह निर्माण, तीन लाख के न्यायालय की बाउंड्री के किनारे प्लिंथ प्रोटेक्शन कार्य, एक करोड़ 48 लाख के सीसी रोड बैक फिलिंग एवं नाली क्रॉसिंग, 8 लाख 76 हजार के सीसी रोड और नाली निर्माण, 4 लाख 65 हजार के सीसी रोड, एक लाख 79 हजार के पेवर ब्लॉक कार्य, एक लाख 51 हजार के ओटला निर्माण एवं छतरी, 26 लाख 84 हजार के हाई स्कूल दशहरा मैदान में विद्युत पोल एवं हाई मास्ट लाइटिंग, 12 लाख रुपये के सौंदर्यीकरण, चौड़ीकरण, छत एवं ओटला व नाली निर्माण कार्य का भूमि पूजन किया गया।

Ad Image
Latest news
Related news