Thursday, September 19, 2024

MP News: सीहोर जिले के नसरुल्लागंज नगर का बदला गया नाम, पढ़िए पूरी खबर

भोपाल। प्रदेश में जगहों का नाम चेंज करने का सिलसिला जारी है. नाम परिवर्तन के क्रम में प्रदेश से इस समय की सबसे बड़ी खबर सामने आई है. बता दें कि सीहोर जिले के नसरुल्लागंज तहसील का नाम परिवर्तित कर अब भैरूंदा कर दिया गया है. केंद्रीय गृह मंत्रालय की अनुमति के बाद आज राजस्व विभाग द्वारा इसकी अधिसूचना जारी कर दी गई है. बता दें कि आज नसरुल्लागंज में गौरव दिवस मनाया जा रहा है.

नसरुल्लागंज का नाम हुआ भैरूंदा

बता दें कि नसरुल्लागंज सीहोर जिले में स्थित एक नगर है, जो बुधनी विधानसभा क्षेत्र में आता है. यहां नसरुल्लागंज का गौरव दिवस सेलिब्रेट किया जा रहा है. नसरुल्लागंज के गौरव दिवस में सीएम शिवराज सिंह चौहान शामिल होंगे. ठीक उससे पहले केंद्रीय गृह मंत्रालय की अनुमति के बाद आज राजस्व विभाग द्वारा अधिसूचना जारी करते हुए नसरुल्लागंज का नाम बदलकर भैरूंदा कर दिया गया है. यहां नाम बदलने की तैयारी जनता काफी समय से कर रही थी.

शिवराज सरकार ने भेजा था नाम बदलने का प्रस्ताव

बताते चलें कि मध्य प्रदेश के सीहोर जिले के नसरूल्लागंज तहसील का नाम बदलने का प्रोसेस लंबे समय से चल रहा था. इसी संबंध में शिवराज सरकार ने केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजा था. बता दें कि आज यहां मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के आने से पहले नसरुल्लागंज का नाम चेंज करके भैरूंदा कर दिया गया है. आपको याद हो कि 1908 में नसरुल्लागंज को भैरुंदा के नाम से जाना जाता था. जिसे बाद में बदलकर नसरुल्लागंज कर दिया गया था. इसका नाम बदलने के संबंध में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने 22 फरवरी 2021 को ही ऐलान कर दिया था.

Ad Image
Latest news
Related news