Wednesday, October 2, 2024

MP News: किर्गिस्तान में रह रहे एमपी के स्टूडेंट से मिले भारतीय दूतावास के अधिकारी

भोपाल। किर्गिस्तान में रहकर अध्ययन कर रहे प्रदेश के छात्रों से भारतीय दूतावास के अफसरों ने मुलाकात कर हाल जाना। वहां प्रदेश के लगभग 1200 विद्यार्थी पढ़ाई कर रहे हैं। मुख्यमंत्री यादव ने विद्यार्थियों को सुरक्षा और परीक्षा के बाद सकुशल घर वापस बुलवाने के लिए आश्वस्त किया है।

सीएम यादव बोले-

मुख्यमंत्री ने मंगलवार को किर्गिस्तान में रहकर पढ़ाई कर रहे विद्यार्थियों से चर्चा कर उन्हें हर संभव सहायता उपलब्ध कराने का आश्वसान दिया था। विदेश मंत्रालय के अफसरों से भी चर्चा की। इसके बाद भारतीय राजदूत ने बुधवार को अधिकारियों के साथ विद्यार्थियों से मुलाकात कर उनका हाल जाना। पिछले 24 घंटों में किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना की सूचना प्राप्त नहीं हुई है और वहां स्थिति नियंत्रण में है।

हेल्पलाइन नंबर किए जारी

किर्गिस्तान में रह रहे बच्चों की सहायता के लिए सरकार ने हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। विद्यार्थी किसी भी अप्रिय स्थिति में एवं किसी के साथ किसी भी प्रकार की दुर्घटना होने पर स्वयं अथवा उनके परिजन सहायता के लिए हेल्पलाइन नंबर 011-26772005 (मध्यप्रदेश भवन, नई दिल्ली) एवं 0755-2708055, 0755-2708059 (वल्लभ भवन, सिचूवेशन रूम, भोपाल) पर संपर्क कर सकते हैं।

Ad Image
Latest news
Related news