Wednesday, October 2, 2024

PM Modi Nomination: PM मोदी के नॉमिनेशन में होंगे 4 प्रस्तावक, पंडित गणेश्वर शास्त्री भी रहेंगे मौजूद

भोपाल। PM नरेंद्र मोदी आज वाराणसी लोकसभा सीट से पर्चा दाखिल करेंगे. इस दौरान पीएम मोदी के साथ चार प्रस्तावक होंगे. इन चार प्रस्तावकों में पंडित गणेश्वर शास्त्री, लालचंद कुशवाहा, बैजनाथ पटेल और संजय सोनकर का नाम शामिल है। पंडित गणेश्वर शास्त्री ने ही अयोध्या में राम मंदिर के प्राण-प्रतिष्ठा का शुभ मुहूर्त निकाला था. बैजनाथ पटेल ओबीसी समाज से आते हैं और संघ के पुराने व समर्पित कार्यकर्ता रहे हैं. लालचंद कुशवाहा ओबीसी समाज से आते हैं और पार्टी के कार्यकर्ता हैं। संजय सोनकर दलित समाज से आते हैं और पार्टी के कार्यकर्ता भी हैं.

11 राज्यों के सीएम रहेंगे मौजूद

PM मोदी आज बनारस लोकसभा सीट से नॉमिनेशन दाखिल करेंगे, जिसमें भाजपा शासित 11 राज्यों के सीएम मौजूद रहेंगे. प्रधानमंत्री के नामांकन में शामिल होने के लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा वाराणसी पहुंच चुके हैं. पीएम मोदी के नामांकन में चिराग पासवान, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और जीतन राम मांझी सहित कई नेता मौजूद रहेंगे।

11.50 बजे तक करेंगे नामांकन दाखिल

बता दें कि सुबह साढ़े दस बजे से सुबह साढ़े ग्यारह बजे तक का समय कलेक्ट्रेट में आरक्षित रखा गया है। इसके बाद पीएम मोदी का सुबह 11.30 बजे से सुबह 11.50 बजे तक नामांकन दाखिल होगा. और फिर कलेक्ट्रेट कार्यलय से निकलकर PM रुद्राक्ष कन्वेंशन सेंटर जाएंगे। दोपहर 12.10 बजे से 12.55 तक रुद्राक्ष सेंटर में पीएम प्रबुद्ध लोगों की सभा को संबोधित करेंगे और फिर दोपहर 1 बजे रुद्राक्ष सेंटर से निकलकर एयरपोर्ट रवाना हो जाएंगे.

Ad Image
Latest news
Related news