Tuesday, October 1, 2024

राजनाथ सिंह ने लखनऊ से भरा पर्चा, पुष्कर सिंह धामी भी रहे मौजूद

लखनऊ से बीजेपी कैडिंडेट राजनाथ सिंह व डिंफेस मिनिस्टर बीजेपी मुख्यालय पहुंचें। यहां से वह पार्टी रथ पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर धामी, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक व अन्य नेताओं के साथ पार्टी कार्यालय से रवाना हुए। वहीं राजनाथ सिंह ने लखनऊ के लिए पर्चा दाखिल किया। बता दें कि बीजेपी उम्मीदवार राजनाथ सिंह ने नामांकन से पहले राम-सेतु की पूजा-अर्चना की। इसके बाद उन्होंने रोड शो किया। वहीं स्मृति ईरानी ने नामांकन से पहले रोड शो किया।

3 मई तक चलेगा नामांकन

अमेठी में 26 अप्रैल से नामांकन प्रक्रिया शुरू हुई है। 20 मई को चुनाव है। 27 व 28 अप्रैल को छुट्टी पड़ गई। अब सोमवार यानी 29 को नामांकन शुरू होगा और 3 मई तक चलेगा। बीजेपी की स्मृति इरानी ने 2 पर्चे लिए हैं। 29 को वह रोड शो के बाद नामांकन करेंगी। इसके अलावा 14 अन्य ने पर्चे लिए हैं। अब तक नामांकन के लिए 22 पर्चे लिए गए हैं।

स्मृति ईरानी ने दाखिल किया पर्चा

वहीं अमेठी से बीजेपी सांसद स्मृति ईरानी ने (अमेठी) से तीसरी बार पर्चा दाखिल किया। बता दें कि नामांकन से पूर्व सुबह उनके आवास पर विधि विधान से पहले हवन-पूजन हुआ। उसके बाद शुभ-मूहुर्त के मुताबिक पार्टी कार्यालय पहुंची। यहां से रोड-शो निकालने की तैयारियां की गईं। पार्टी कार्यालय से रोड-शो निकल कर शहर में भ्रमण होगा, उसके बाद कलेक्ट्रेट मोड़ पर रोड-शो समाप्त हुआ। यहां से वह अपने प्रस्तावक व अन्य लोगों के साथ कलेक्ट्रेट नामांकन करने पहुंची।

Ad Image
Latest news
Related news