Monday, September 30, 2024

MP Weather: प्रदेश में नहीं थम रही बेमौसम बारिश, आज बैतूल-मंडला समेत इन जिलों में अलर्ट!

भोपाल। प्रदेश में बेमौसम बारिश का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. बारिश और ओलावृष्टि ने प्रदेश के कई इलाकों में फसलों को बुरी तरह बर्बाद कर दिया है। आसमानी बिजली गिरने के कारण जनहानि की खबरें भी सामने आई हैं। फिलहाल मौसम के इस तांडव से राहत मिलने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं। मध्य प्रदेश में बेमौसम बारिश का सिलसिला सोमवार को भी जारी रहेगा। मौसम विभाग ने जबलपुर-भिंड समेत कई जिलों में बारिश का अलर्ट जारी किया है।

इन शहरों में IMD का अलर्ट!

मौसम विभाग ने दतिया, भिंड, विदिशा, बैतूल, रायसेन, छिंदवाड़ा, पांढुर्णा, जबलपुर, बैतूल, डिंडोरी, मंडला, अनूपपुर और बालाघाट जिलों में गरज-चमक के साथ बारिश की संभावना जताई है और येलो अलर्ट जारी किया है.

तापमान में गिरावट, किसान परेशान

पिछले एक सप्ताह से प्रदेश में मौसम ने रंग बदला हुआ है और बेमौसम बारिश का सिलसिला जारी है। बदले हुए मौसम से एक ओर जहां गर्मी से राहत मिली है और तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है। वहीं दूसरी तरफ किसान परेशान हैं. प्रदेश के कई स्थानों में खेत-खलियान में पड़ी फसलें बारिश की वजह से बर्बाद हो गई हैं. रविवार को भी कई जगहों पर जोरदार बारिश देखी गई.मौसम जानकारों की मानें तो वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के सक्रिय होने से एमपी में मौसम का मिजाज बदला हुआ है. साइक्लोनिक सर्कुलेशन और ट्रफ लाइन गुजरने की वजह से बारिश-ओले का स्ट्रॉन्ग सिस्टम एक्टिव है है, जिसकी वजह से गरज-चमक के साथ बारिश देखी जा रही है. एक सप्ताह बाद नया वेदर सिस्टम एक्टिव हो सकता है.

Ad Image
Latest news
Related news