Monday, September 30, 2024

MP: चुनाव से पहले कांग्रेस को झटका, ये नेता थाम सकते है बीजेपी का दामन

लोकसभा चुनाव से पहले प्रदेश में कांग्रेस को झटके पर झटके लग रहे हैं। कमलनाथ के करीबी के बाद कांग्रेस के एक और दिग्गज नेता ने पार्टी का दामन छोड़ दिया है। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष एवं सीधी जिले में व्यापारियों के नेता लालचंद गुप्ता ने कांग्रेस पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने पार्टी पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक गुप्ता आज मुख्यमंत्री यादव की मौजूदगी में BJP जॉइन कर घर वापसी करेंगे.

कांग्रेस पर लगाए गंभीर आरोप

एमपी कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष लालचंद गुप्ता ने कांग्रेस पार्टी प्रदेश अध्यक्ष सहित वरिष्ठ पदाधिकारियों पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि 5 साल के उपाध्यक्ष कार्यकाल में प्रदेश कार्यालय में परिचय देना पड़ता है. ऐसे में कांग्रेस पार्टी में रहना असहजता महसूस कर रहे हैं. उन्होंने कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं पर गंभीर सवाल खड़े करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी नेता स्वार्थी हो गए हैं. पद के दौरान कभी भी कांग्रेस पार्टी की द्वारा कहीं जिम्मेदारी नहीं दी गई।

थामेंगे बीजेपी का दामन?

बता दें कि लोकसभा चुनाव के लिए आज से प्रथम चरण का नामांकन प्रारंभ होने वाला है। सीधी जिले के डॉक्टर राजेश मिश्रा को BJP ने उम्मीदवार बनाया है। राजेश मिश्रा के नामांकन में प्रदेश के सीएम यादव पहुंचेंगे. सूत्रों के मुताबिक इसी दौरान लालचंद गुप्ता BJP की सदस्यता लेंगे.

BJP छोड़ थामा था कांग्रेस का हाथ

आपको बता दें कि कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले लालचंद गुप्ता इसके पूर्व में सीधी से बीजेपी जिलाध्यक्ष थे, लेकिन पार्टी ने जिला अध्यक्ष पद से हटाते हुए डॉ. राजेश मिश्रा को जिला अध्यक्ष नियुक्त कर दिया था. इसी से नाराज होकर लालचंद गुप्ता ने 2019 लोकसभा चुनाव के दौरान पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह राहुल के हाथों कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की थी. चुनाव परिणाम आने के पूर्व ही लालचंद गुप्ता को पार्टी ने कांग्रेस पार्टी का प्रदेश उपाध्यक्ष जैसे पद से नवाजा था. माना जा रहा है कि वे अब यू-टर्न लेते हुए घर वापसी करेंगे.

Ad Image
Latest news
Related news