Saturday, September 28, 2024

MP News: क्या इंदौर में काम कर रही है आतंकियों की sleeper cell ? शाहीन बाग से है कनेक्शन?

भोपाल। इंदौर में पकड़े गए दो संदिग्ध युवकों से पूछताछ में बड़ा खुलासा हो रहा है। पुलिस ने बताया कि इन आरोपियों ने फर्जी दस्तावेजों पर कई यात्राएं की हैं। ये लोग इन्हीं फर्जी दस्तावेजों के आधार पर होटलों में रुकते थे। इतना ही नहीं हर यात्रा के दौरान ये नई सिम का यूज करते थे।

युवकों से पुछताछ जारी

एमपी के इंदौर से बड़ी खबर है। यहां हाल ही में एयरपोर्ट से पकड़ गए विशेष समुदाए दो संदिग्ध युवकों से बड़ा खुलासा हुआ है। इन युवकों से सेंट्रल एजेंसी के अफसरो ने कड़ी पूछताछ की थी। अब इंदौर पुलिस ने बताया है कि दोनों आरोपियों मुस्तफाबाद, हापुर और दिल्ली के शाहीन बाग इलाके ले जाया गया है। उनसे कई बातों को लेकर पूछताछ होनी है। पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आरोपियों के इलैक्ट्रॉनिक गैजेट की फोरेंसिक जांच से भी कई राज खुले हैं। दोनों आरोपियों ने अलग-अलग यात्राओं के दौरान नई सिमों का इस्तेमाल किया। एक आरोपी 5 महीने पहले ही विदेश यात्रा कर चुका है। दोनों आरोपी जाकिर हुसैन और मोहम्मद उमर फर्जी दस्तावेजों से यात्रा करते हैं और होटलों में रुकते हैं। बताया जाता है कि अब जांच एजेंसियां उनके सिम, पासपोर्ट और अन्य दस्तावेजों की जांच में जुटा है। पुलिस इन युवकों को लेकर स्लीपर सेल, सिमी और PFI के एंगल पर भी जांच कर रही हैं। गौरतलब है कि पुलिस ने पीएम मोदी के झाबुआ दौरे से पहले इंदौर एयरपोर्ट से आरोपियों को गिरफ्तार किया था।

जांच एंजेंसियां लगातार कर रहीं पूछताछ

इन्हें खुफिया जानकारी के आधार पर गिरफ्तार किया गया था। बता दें, दोनों से ATS, IB और केंद्र की जांच एजेंसियां पूछताछ कर रही हैं। पुलिस ने बताया कि दोनों आरोपी मोहम्मद उमर और जाकिर हुसैन बयान लगातार बदल रहे हैं। दोनों ने दिल्ली से बैंगलुरु, चेन्नई, अहमदाबाद, इंदौर शहरों में लगातार यात्राएं की हैं। पुलिस ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के झाबुआ दौरे से पहले दोनों ने चेन्नई से इंदौर की फ्लाइट में टिकट बुक कराया था। इनके फ्लाइट में बैठते ही खुफिया एजेसियों इंदौर पुलिस को इसकी सूचना दी। जैसे ही इनका प्लेन इंदौर में लैंड हुआ, वैसे ही पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया।

यात्रा कर रहे थे आरोपी

दोनों आरोपी पहचान बदलकर यात्रा कर रहे थे। पुलिस ने बताया कि इनके नाम मोहम्मद जाकिर हुसैन और उमर खान अली हैं। ये दोनों दिल्ली के जामनगर ओखला न्यू के रहने वाले हैं। इनके पास से कई फर्जी दस्तावेज और हिंदू नाम के पहचान पत्र मिले हैं। मामले की गंभीरता को देखते हुए इंदौर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों ने भी इनसे पूछताछ की. प्रारंभिक जांच में पता चला था कि आरोपी तस्कर गैंग से जुड़े हुए हैं.

Ad Image
Latest news
Related news