Sunday, September 29, 2024

MP News एंबुलेंस न मिलने पर परिजन ने बैलगाड़ी से मरीज को अस्पताल पहुंचाया

भोपाल। भोपाल के नर्मदापुरम में मरीज के लिए बैलगाड़ी सहारा बना। मरीज के परिजनों ने 108 एंबुलेंस को कॉल किया तो वह नहीं पहुंची। नहीं पहुंचने का कारण हैरान करने वाला है। परिजनों ने बेबसी में बैलगाड़ी पर बैठाया और अस्पताल लेकर पहुंचे।

परिजन ने बैलगाड़ी से मरीज को पहुंचाया अस्पताल

सरकार कितना भी दावा कर ले, लेकिन हेल्थ सिस्टम नहीं सुधरने का नाम नहीं ले रहा। प्रदेश में आए दिन एंबुलेंस नहीं मिलने की घटनाएं सामने आती रहती हैं। कॉल करने के बावजूद भी एंबुलेस के ना पहुंचने की बात सामने आती रहती है। कहीं रोड की वजह से तो कहीं कुछ वजहों से एबुंलेस नहीं पहुंच पाती है। जिससे मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। ऐसी ही एक घटना भोपाल के नर्मदापुरम में हुई है। जिसमें परिजन मरीज को बैलगाड़ी से अस्पताल लेकर पहुंचे हैं।

नहीं मिली एंबुलेस

दरअसल, एमपी सरकार की 108 एंबुलेंस सेवा का लाभ ग्रामवासियों को नहीं मिल पा रहा है। नर्मदापुरम के भीमुपर ब्लॉक के मेहरपुर गांव एक व्यक्ति की तबियत बिगड़ गई। परिजनों ने 108 एंबुलेस को कॉल किया तो ड्राइवर खाना खाने गया था। जिससे एंबुलेंस नहीं पहुंच पाई। मरीज को एंबुलेंस ना मिलने पर परिजन उसको बैलगाड़ी पर बैठाकर अस्पताल पहुंचाना पड़ा। जानकारी के मुताबिक मेहरपुर गांव के जीरू सिंग धुर्वे पिता कोवा धुर्वे की तबीयत बिगड़ गई। जिसके बाद परिजनों ने 108 एंबुलेंस पर कॉल किया, लेकिन एंबुलेंस नहीं पहुंच पाई तो पत्नी ने बेटे के साथ पति को बैलगाड़ी पर लेटाया और दोनों हॉस्पिटल पहुंच गए।

Ad Image
Latest news
Related news