Saturday, September 28, 2024

MP News: महिला ट्रेनर बोली- ‘मैं भगवान को नहीं मानती’, फिर पहुंच गए हिंदूवादी संगठन के लोग

भोपाल। एमपी के दमोह जिले के तेंदूखेड़ा में एक महिला ट्रेनर पर अतिथि शिक्षकों ने गभीर आरोप लगा दिए। अतिथि शिक्षकों ने आरोप लगाया कि प्रशिक्षण के दौरान महिला ट्रेनर ने कहा कि वह भगवान राम को नहीं मानती। इस बात की जानकारी हिंदूवादी संगठन से जुड़े लोगों को लगी तो वह तेंदूखेड़ा जनशिक्षा केंद्र पहुंच गए।

सनातन धर्म को न मानने ती बात कही

बता दें, महिला द्वारा भगवान राम पर की गई टिप्पणी पर अतिथि शिक्षकों ने आपत्ति जताई। वहीं, महिला ट्रेनर ने कहा कि उन्होंने इस तरह की कोई बात नहीं कही। इस दौरान भी अतिथि शिक्षकों ने आरोप लगाया कि प्रशिक्षण के दौरान मैडम प्रशिक्षण सिलेबस से हटकर सनातन धर्म को न मानने की बात कह रही थीं। इसे लेकर करीब एक घंटे तक हिंदू संगठन के लोगों और महिला ट्रेनर के बीच बहस होती रही। आखिर में महिला ने कहा कि उसने ऐसा कुछ नहीं कहा, फिर भी अगर किसी के ऐसा सुनने में आया है तो वह माफी मांगती है। इसके बाद मामला शांत हुआ

ट्रेनर पर आरोप

हिंदू संगठन के सदस्यों ने बताया कि शुक्रवार को उन्हें कुछ अतिथि शिक्षकों ने जानकारी दी गई कि उनका 5 दिवसीय प्रशिक्षण जन शिक्षा केंद्र तेंदूखेड़ा में चल रहा है। जहां एक महिला ट्रेनर अनीता अहिरवार अयोध्या मंदिर में विराजमान भगवान राम की प्रतिमा और साधु संतों को नहीं मानने की बात कह रही है। जानकारी मिलने पर हम लोग BRC कार्यालय पहुंचे। जहां प्रशिक्षण देने वाली महिला ट्रेनर को हिदायत दी कि सनातन धर्म को हम सभी मानते हैं। अगर, आपने इसके बारे में कुछ बोला है तो यह गलत है। महिला ने बताया कि उसने सनानत धर्म पर कोई टिप्पणी नहीं, अगर अनजाने में कुछ शब्द निकल गए हैं तो उसे माफ किया जाए। इसके बाद सदस्यों ने उन्हें हिदायत देते हुए कहा कि वे प्रशिक्षण पर ध्यान दें, इस तरह की चीजों में न उलझे।

Ad Image
Latest news
Related news