Wednesday, October 23, 2024

एमपी पुलिस विभाग में बड़ा फेरबदल, इन IPS अफसरों के हुए तबादले, देखें लिस्ट

भोपाल। मोहन सरकार में बड़े पैमाने पर प्रशासनिक सर्जरी की जा रही है। IAS अफसरों के तबादले के एक दिन बाद ही प्रदेश के IPS अफसरों के ट्रांसफर कर दिए गए हैं। रविवार देर रात गृह विभाग ने 3 IPS अफसरों के तबादले की लिस्ट जारी की है। इंदौर के कमीश्नर, इंदौर IG और परिवहन आयुक्त के पद पर नई पोस्टिंग की गई है। आइए जानते हैं कि किसे जिम्मेदारी सौंपी गई है.

परिवहन आयुक्त की जिम्मेदारी

गुना हादसे के बाद परिवहन आयुक्त पद से संजय कुमार झा को हटाया गया था। वहीं लंबे समय के इलाज के बाद वापस लौटे D.P गुप्ता को परिवहन आयुक्त बनाया गया है। बता दें कि डीपी गुप्ता फेफडे के कैंसर से जूझ रहे थे, बीमारी से ठीक होते ही उन्हें बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसके अलावा वे अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक की जिम्मेदारी भी संभालेंगे।

इंदौर IG और कमीश्नर की नियुक्ति

बता दें, पुलिस मुख्यालय इंटेलिजेंस में पदस्थ IPS अनुराग को इंदौर रेंज का आईजी बनाया गया है। आईपीएस राजेश गुप्ता को इंदौर का नया पुलिस कमिश्नर बनाया गया है. IPS मकरंद देउस्कर डेपुटेशन पर केंद्र गए हैं। वे BSF में IG बने हैं, जिसके चलते इंदौर पुलिस कमिश्नर की नई नियुक्ति की गई है।

अपनी टीम बना रहे सीएम यादव?

गौरतलब है कि शनिवार रात को 15 आईएएस अफसरों का तबादला किया गया था। कई अधिकारियों के विभाग बदले गए थे. आईएएस ऑफिसर भारत यादव सीएम मोहन यादव के सचिव बनाए गए हैं, वहीं पूर्व गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा के दामाद अविनाश लवानिया को सीएम का अपर सचिव बनाया गया है. मुख्यमंत्री पद की कमान संभालने के बाद से ही सीएम यादव अपनी नई टीम बनाने में जुटे हुए हैं, यही वजह है कि वे प्रशासन में बदलाव करने में जुटे हुए हैं.

Ad Image
Latest news
Related news