Saturday, September 28, 2024

ग्वालियर से अयोध्या के लिए फ्लाइट शुरू, जानें किराए से लेकर शेड्यूल तक सबकुछ

भोपाल। रामभक्तों के लिए बड़ी खुशखबरी है। अयोध्या पहुंचना अब असान होगा। ग्वालियर से अयोध्या के बीच मंगलवार से नई फ्लाइट शुरू हो गई है। नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने फ्लाइट का वर्चुअली शुभारंभ किया। यह फ्लाइट दिल्ली होते हुए अयोध्या पहुंचेगी।

तीन घंटे में करेगी सफर तय

बता दें, मंगलवार यानि 16 जनवरी को ग्वालियर से अयोध्या सहित 3 शहरों के लिए फ्लाइट की शुरूआत की गई। नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने दोपहर 3 बजे नई फ्लाइट का चित्रकूट से वर्चुअली शुभारंभ किया। एयर इंडिया की यह फ्लाइट तीन घंटे में दिल्ली से होते हुए अयोध्या पहुंचेगी।

जानें कितना होगा किराया

बता दें फ्लाइट सुबह 8:15 पर ग्वालियर से रवाना होकर 11.20 बजे अयोध्या लैंड करेगी। ग्वालियर से अयोध्या तक का रेंट 5500 रुपये होगा। वहीं इस फ्लाइट में 180 यात्री बैठ सकेंगे। बता दें, बस से अयोध्या जाने में 10 घंटे से ज्यादा का समय लगता है।

इन शहरों से भी सीधी फ्लाइट अयोध्या के लिए शुरू होगी

वहीं AIR INDIA बेंगलुरु और कोलकाता से अयोध्या के बीच 17 जनवरी यानि आज से सीधी फ्लाइट शुरू हुई। इसके साथ ही एअर इंडिया दिल्ली और अयोध्या के बीच 30 जनवरी से सीधी फ्लाइट शुरू करेगी। बेंगलुरु से अयोध्या जाने वाली फ्लाइट 17 जनवरी को सुबह 8.05 मिनट पर बेंगलुरु से उड़ेगी और 10.35 मिनट पर अयोध्या लैंड करेगी।

Ad Image
Latest news
Related news