Saturday, September 28, 2024

MP News: मध्य प्रदेश में राम मंदिर का पूजित अक्षत बांट रहे लोगों पर हुआ पथराव, धारा 144 लागू

भोपाल। 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पहले पूरे देश में न्योता बांटा जा रहा है। इसके लिए अयोध्या में पूजित किया गया अक्षत लोगों में वितरित किया जा रहा है और उनसे अयोध्या आने की अपील की जा रही है।

लोगो पर हुआ पथराव

बता दें, सोमवार को एमपी के शाजापुर में शाम के समय फेरी निकाली जा रही है। इसी दौरान फेरी निकाल रहे लोगों पर अचानक पथराव किया गया। पथराव के बाद कुछ गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की घटना सामने आई. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने स्थिति को काबू किया और इलाके में धारा 144 लागू करके जांच शुरू कर दी गई है। इस मामले में 24 नामजद सहित अन्य लोगों के खिलाफ केस भी दर्ज किया गया है।

मस्जिद के पास हुआ पथराव

मामला शाजापुर के सोमवारिया क्षेत्र का है यहां के हरायपुर क्षेत्र से फेरी निकालते समय कुछ लोगों ने पथराव कर दिया। इस पथराव में कुछ लोगों को चोटें भी आई हैं। बताया गया कि रामधुन पर नाचते-गाते लोगों पर एक मस्जिद के पास पथराव किया गया। पत्थरबाजी के बाद भारतीय जनता पार्टी और अन्य हिंदू संगठनों के लोग शिकायत दर्ज कराने कोतवाली पहुंचे और उपद्रवियों पर कार्रवाई की मांग की गई।

इलाके में तैनात की गई फोर्स

पथराव की स्थिति के बाद इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई। पुलिस ने गुस्साएं लोगों को समझाने का प्रयास भी किया। मौके पर पहुंचे विधायक अरुण भीमाबाद से लोगों ने मांग की है कि उपद्रवियों के घर पर बुलडोजर चलवाया जाए। उन्होंने लोगों को भरोसा दिलाया कि दोषियों के खिलाफ एक्शन लिया जाएगा। अब पुलिस cctv फुटेज और अन्य सबूतों के आधार पर आरोपियों की पहचान में जुटी हुई है।

22 जनवरी को होगी प्राण प्रतिष्ठा

बता दें, अयोध्या में रामलला के स्वागत के लिए भव्य तैयारियां हो रही है। 22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथों रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की जायेगी। इसे लेकर कई क्षेत्रों के दिग्गजों को न्योता दिया जा रहा है। वहीं सियासत भी खूब हो रही है। वहीं विपक्ष इसे बीजेपी का इंवेट बता रहा है।

Ad Image
Latest news
Related news