Saturday, September 28, 2024

MP Weather Update: कड़ाके की सर्दी के बीच बारिश का दौर जारी, IMD ने जारी किया अलर्ट

भोपाल। एमपी में कड़ाके की ठंड के साथ बारिश का दौर जारी है। कई शहरों में पारा 10 डिग्री के नीचे पहुंच गया है। साथ ही घने कोहरे के कारण विजबिलटी घटकर 50 मी‍टर तक पहुंच गई है। जिसे देखते हुए मौसम विभाग ने मंगलवार को बारिश की चेतावनी दी है।

विजबिलटी हुई कम

मध्य प्रदेश में कोहरा, बारिश और ठंड का सिलसिला जारी है। घने कोहरे के कारण कई क्षेत्रों पर विजबिलटी घटकर 50 मीटर तक पहुंच गई। गुना में 50 मीटर, इंदौर एयरपोर्ट पर 150, टीकमगढ़, जबलपुर, खजुराहो और रीवा में दृश्यता 200 मी रही। हरदा में तेज पानी गिरा। नर्मदापुरम और भोपाल में बूंदाबांदी हुई।

शिवपुरी रहा सबसे ठंडा

सबसे कम न्यूनतम तापमान शिवपुरी में 7.8, महसूस किया गया वहीं ग्वालियर में 9.5, दतिया में 10.6, राजगढ़ में 9.6, रतलाम में 10.5 डिग्री सेल्सियस रहा। वहीं, अधिकतम तापमान में भी गिरावट देखने को मिली है। गुना में 15.5, सागर में 16.5, अशोकनगर में 16.3, शिवपुरी में 16.7, छतरपुर में 16.7 डिग्री सेल्सियस अधिकतम तापमान दर्ज हुआ।

बारिश का अलर्ट

सोमवार को नर्मदापुरम इंदौर संभाग के शहरों के साथ ही भोपाल, सीहोर, रतलाम, देवास, उज्जैन, आगर मालवा, मंदसौर, उमरिया के शहरों में गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है। इसी के साथ मौसम विभाग ने येलो अलर्ट जारी किया है। जिनमें सीहोर, नर्मदापुरम, भोपाल, बुरहानपुर और खंडवा शहर में गरज चमक के साथ वज्रपात होने की चेतावनी जारी की गई है।

घने कोहरे की चेतावनी

ग्वालियर, सागर और चंबल संभाग के शहरों के साथ सीहोर, रीवा, भोपाल, मऊगंज, मंदसौर, नीमच और मंडला जिले में घना कोहरा छाए रह सकता है। इन स्थानों में दृश्यता घटकर 50 मीटर से 500 मीटर के बीच रहने की चेतावनी जारी की गई है। राजधानी भोपाल जिले में बादल छाए रह सकते हैं और घने कोहरे के साथ हल्की बारिश होने का भी अनुमान है।

Ad Image
Latest news
Related news