Tuesday, September 24, 2024

MP Election: PM मोदी बोले कांग्रेस का मतलब- अपराधियों का…

भोपाल। मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां प्रचार-प्रसार में जुट गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रतलाम दौरे पर हैं। इस दौरान जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम ने कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा। इस दौरान पीएम मोदी ने जनता को कांग्रेस का मतलब बताया।

कांग्रेस का मतलब…

अपने संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस का मतलब राज्य में हजारों करोड़ के घोटाले, गरीबों से विश्वासघात, दलितों, पिछड़ों और आदिवासियों पर अत्याचार, राज्य में अपराधियों का बोलबाला और प्रदेश को बीमार बनाने की गारंटी है। ये काम कांग्रेस के स्वभाव में है। यहां के शीर्ष नेता आपस में सीएम की कुर्सी के लिए नहीं लड़ रहे हैं क्योंकि उन्हें पता है कि उनकी दाल नहीं गलेगी। ये अपने-अपने बेटों के लिए लड़ाई लड़ रहे हैं। लड़ाई इस बात की है कि किसका बेटा मध्य प्रदेश कांग्रेस पर कब्जा करेगा। यह पार्टी सिर्फ परिवारवाद का परचम लहरा सकती है।

कांग्रेस की घोषणाएं फ़िल्मी

जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि देश हो या मध्य प्रदेश कांग्रेस के पास सिर्फ झूठी घोषणा का भोंपू है। उनके नेता फ़िल्मी है। साथ ही उनके डॉयलॉग और घोषणाएं भी फिल्मी हैं। जब किरदार फिल्मी है तो सीन तो फिल्मी ही होगा। कांग्रेस के दो नेताओं के बीच कपड़े फाड़ने की प्रतियोगिता चल रही है। अभी तो ये फ़िल्म का ट्रेलर है। 3 दिसंबर को भाजपा की जीत के बाद यहां कांग्रेस की असली पिक्चर दिखेगी। भारत के गौरव को नई पहचान दिलाने में मध्य प्रदेश का बड़ा योगदान रहा है। यहां पर एक बार फिर से बीजेपी की सरकार बनेगी।

चुनावी तारीख का ऐलान

मध्यप्रदेश की सभी 230 सीटों पर एक ही फेज में 17 नवंबर को वोट डाले जायेंगे जबकि मतों की गणना 3 दिसंबर को होगी। मालूम हो कि 2023 में मध्यप्रदेश में मतदाताओं की संख्या 5 करोड़ 60 लाख 60 हजार 925 हैं जबकि 2018 के विधानसभा चुनाव के दौरान वोटरों की संख्या 5 करोड़ 4 लाख 33 हजार 79 थी। इन 5 सालों में 10 प्रतिशत पुरुष तो 13 प्रतिशत महिला वोटरों की संख्या बढ़ीं हैं।

इन राज्यों में होना है चुनाव:-

मध्यप्रदेश- 17 नवंबर को राज्य की सभी सीटों पर चुनाव, 3 दिसंबर को मतों की गणना
छत्तीसगढ़ – 7 नवंबर और 17 नवंबर को दो चरणों में चुनाव, 3 दिसंबर को मतों की गणना
मिजोरम- 7 नवंबर को सभी सीटों पर चुनाव, 3 दिसंबर को मतों की गणना
राजस्थान- 25 नवंबर को सभी सीटों पर चुनाव, 3 दिसंबर को मतों की गणना
तेलंगाना- 30 नवंबर को सभी सीटों पर चुनाव, 3 दिसंबर को मतों की गणना

Ad Image
Latest news
Related news