Wednesday, September 25, 2024

MP Election: दिग्विजय सिंह के करीबी जगदीश सिंह मीणा ने थामा BJP का दामन

भोपाल। मध्य प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सभी पार्टियां प्रचार-प्रसार में जुट गई है। साथ ही चुनाव से पहले नेताओं के पार्टी छोड़ने का सिलसला भी जारी है। इसी बीच मीणा समाज के अध्यक्ष जगदीश सिंह मीणा ने कांग्रेस का साथ छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया है। केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने जगदीश सिंह मीणा को भाजपा की सदस्यता दिलाई। बता दें कि जगदीश मीणा दिग्विजय सिंह के करीबी माने जाते हैं।

चाचौड़ा सीट पर त्रिकोणीय मुकाबला

रिटायर्ड आरटीओ जगदीश सिंह मीणा के साथ दो सरपंच एवं दो पूर्व सरपंच समेत कई नेता बीजेपी में शामिल हो गए हैं। मालूम हो कि जगदीश सिंह मीणा चाचौड़ा विधानसभा सीट पर सक्रिय रहे हैं। यहां पर त्रिकोणीय मुकाबला है। इस सीट से भाजपा की प्रियंका मीणा का मुकाबला कांग्रेस के लक्ष्मण सिंह और आम आदमी पार्टी से चुनाव लड़ रहीं बीजेपी की पूर्व विधायक ममता मीणा से है।

चुनावी तारीख का ऐलान

मध्यप्रदेश की सभी 230 सीटों पर एक ही फेज में 17 नवंबर को वोट डाले जायेंगे जबकि मतों की गणना 3 दिसंबर को होगी। मालूम हो कि 2023 में मध्यप्रदेश में मतदाताओं की संख्या 5 करोड़ 60 लाख 60 हजार 925 हैं जबकि 2018 के विधानसभा चुनाव के दौरान वोटरों की संख्या 5 करोड़ 4 लाख 33 हजार 79 थी। इन 5 सालों में 10 प्रतिशत पुरुष तो 13 प्रतिशत महिला वोटरों की संख्या बढ़ीं हैं।

इन राज्यों में होना है चुनाव:-

मध्यप्रदेश- 17 नवंबर को राज्य की सभी सीटों पर चुनाव, 3 दिसंबर को मतों की गणना
छत्तीसगढ़ – 7 नवंबर और 17 नवंबर को दो चरणों में चुनाव, 3 दिसंबर को मतों की गणना
मिजोरम- 7 नवंबर को सभी सीटों पर चुनाव, 3 दिसंबर को मतों की गणना
राजस्थान- 25 नवंबर को सभी सीटों पर चुनाव, 3 दिसंबर को मतों की गणना
तेलंगाना- 30 नवंबर को सभी सीटों पर चुनाव, 3 दिसंबर को मतों की गणना

Ad Image
Latest news
Related news