Thursday, September 19, 2024

सिंधिया घराने की महारानी ने किया ज्ञानवापी शिवलिंग का संरक्षण, ज्योतिरादित्य के बयान पर मची हलचल

भोपाल। केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के एक दावे ने हलचल मचा दी है। दरअसल बीजेपी के नेता ने बड़ा दावा करते हुए कहा है कि सिंधिया घराने की महारानी बैजाबाई ने न सिर्फ काशी के मंदिरों बल्कि ज्ञानवापी कुएं में मौजूद शिवलिंग का भी संरक्षण किया था। ज्योतिरादित्य सिंधिया के इस बयान ने उस बात को और बल दे दिया है जिसमें कहा जा रहा है कि ज्ञानवापी कुएं में शिवलिंग है।

जानिए क्या बोले सिंधिया

बता दें कि ज्ञानवापी मामले पर पूरे देश की निगाहें है। मस्जिद परिसर में देवी-देवताओं की पूजा करने की इजाजत को लेकर अदालत में याचिका दायर हुई थी। ज्ञानवापी के विवादित क्षेत्र के सर्वे और वीडियो ग्राफी को लेकर कोर्ट में दलीलें अभी चल ही रही हैं। लेकिन इसी बीच ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपने बयान से हलचल मचा दी है।

अहिल्याबाई ने किया सहयोग

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बड़ा दावा किया है कि ज्ञानवापी कुएं में मौजूद शिवलिंग का सिंधिया घराने की महारानी बैजाबाई ने संरक्षण किया था। उन्होंने कहा कि इसमें बैजाबाई को मालवा की महारानी अहिल्याबाई होल्कर ने सहयोग किया था। बता दें कि सिंधिया रविवार की रात ग्वालियर में आयोजित रामलीला मंचन कार्यक्रम में पहुंचे हुए थे। इस दौरान उन्होंने वहां पर मौजूद लोगों को संबोधित किया।

Ad Image
Latest news
Related news