Wednesday, September 18, 2024

MP Politics: पीएम मोदी का आज सागर दौरा, इतने करोड़ की रखेंगे आधारशिला

भोपाल. मध्य प्रदेश के सागर जिले के बीना में 50,000 करोड़ के निवेश की आधारशिला रखने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार यानी आज एमपी आ रहे हैं. प्रधानमंत्री सुबह 11:00 बजे सागर पहुंच जाएंगे. प्रधानमंत्री बीना रिफाइनरी परिसर में ₹50 हजार करोड़ की लागत से स्थापित होने जा रहे विशाल पेट्रोकेमिकल कॉम्पलेक्स का भूमिपूजन करने के साथ ही प्रदेश को विकास की कई सौगातें देंगे. कार्यक्रम की तैयारियों का जायजा लेने बुधवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान बीना पहुंचे. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बताया की मध्य प्रदेश में अब तक का सबसे बड़ा निवेश 50,000 करोड़ का सागर के बीना में होने जा रहा है.

बढ़ जाएंगे जमीनों के दाम

सीएम शिवराज ने कहा कि “बीना के अलावा प्रदेश के अन्य इंडस्ट्रियल एरिया में एक लाख करोड़ के अन्य निवेश की भी आधारशिला प्रधानमंत्री के द्वारा रखी जाएगी, जिसकी वजह से चार लाख से अधिक रोजगार सृजित होंगे. उन्होंने कहा कि यहां पर अभी 70 उद्योग आ चुके हैं. उन्होंने कहा कि अब तो यह इलाका औद्योगिक हब के रूप में विकसित होगा. होटल, रेस्टोरेंट, दुकान है सब कुछ बढ़ेगा. उन्होंने कहा कि अभी यहां जमीनों के दाम भोपाल से ज्यादा हो गए हैं. वहीं अब मुंबई से ज्यादा हो जाएंगे. वहीं सीएम शिवराज सिंह रिफाइनरी के अंदर हेलीपैड पर वह हेलीकॉप्टर से उतरे और इसके बाद हड़काल खाती गांव के पास बने सभा स्थल पहुंचे, जहां उन्होंने सबसे पहले सभा स्थल से जनदर्शन के लिए निकलने वाले प्रधानमंत्री के पथ का निरीक्षण किया. योजना के डिजाइन को देखा और फिर मंच पर पहुंचकर भी व्यवस्थाएं देखी. इस दौरान मंत्रियों से लेकर अधिकारी तक उनके साथ मौजूद थे.

पीएम 12 अगस्त को भी आए थे सागर

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इससे पहले 12 अगस्त को सागर जिले में आए थे, जहां वे समरसता सम्मेलन के लिए बड़तूमा पहुंचे. जहां उन्होंने संत रविदास मंदिर और स्मारक की आधारशिला रखी थी. अब प्रधानमंत्री एक बार फिर से 14 सितंबर यानी आज सागर पहुंच रहे हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिस तरह से बार-बार मध्यप्रदेश आ रहे हैं, उससे जाहिर है कि पीएम नरेंद्र मोदी मध्यप्रदेश में विशेष दिलचस्पी ले रहे हैं. बीजेपी के नेताओं का कहना है कि पीएम मोदी जिस तरह से केंद्र की तरफ से मध्यप्रदेश को सौगातें दे रहे हैं, इसका असर आगामी विधानसभा चुनावों में देखने को मिलेगा.

Ad Image
Latest news
Related news