Thursday, September 19, 2024

MP Politics: बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा पर क्यों हुआ हमला? विधायक अनिरुद्ध ने बताई स्टोरी

भोपाल. नीमच जिले में बीती रात भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा के विरोध के बाद से ही हड़कंप मचा हुआ है. मनासा विधानसभा इलाके के राउड़ीकूड़ी गांव में बीजेपी के रथ पर पथराव किया गया. भाजपा कांग्रेस पर साजिश रचने और पत्थरबाजी करने के आरोप लगा रही है. अब मनासा के बीजेपी विधायक अनिरुद्ध माधव मारू ने इस घटना की इनसाइड स्टोरी बताई है. विधायक ने अपना पक्ष रखते बताया कि कैसे उनकी यात्रा पर हमला किया गया.

विधायक ने बताया मामला

मनासा विधायक अनिरुद्ध माधव मारू ने अपना पक्ष रखते हुए बताया कि ‘आज पार्टी की जन आशीर्वाद यात्रा थी. जैसे ही हम हमारे अंतिम पड़ाव में चेनपुरिया ब्लॉक पहुंचे, तो वहां हमारा स्वागत हमारे कार्यकर्ताओं ने किया. फिर थोड़ी दूर जाने के बाद कुछ लोगों ने अपनी गाय वहां रोड पर छोड़ दी थीं. उस समय तो हमें कुछ समझ नहीं आया, लेकिन अचानक 20-25 लोग हथियार लेकर, लाठियां लेकर सड़क पर आ गए. उसके बाद उन्होंने हमारी गाड़ियों पर पत्थर मारने शुरू कर दिए. गाड़ियों में वह लगातार हमें तलाश करते रहे.’

अनिरुद्ध- यह कांग्रेसियों की साजिश

मनासा विधायक अनिरुद्ध माधव मारू ने आगे कहा कि जिस तरह से उन्होंने अटैक किया था तो ऐसा लगा था कि कुछ ना कुछ हरकत करना हैं , इसलिए हमें ढूंढ रहे हैं. जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान अनिरुद्ध माधव मारू के साथ भाजपा के राष्ट्रीय महामंत्री कैलाश विजयवर्गीय, मोहन यादव, जगदीश देवड़ा और सांसद सुधीर गुप्ता थे. अनिरुद्ध माधव मारू ने आरोप लगाते हुए कहा कि यह सारी साजिश कांग्रेसियों की है, कैसे हमारे कार्यक्रम सफल हो रहे हैं, यह सब वातावरण खराब करने के लिए किया गया है. जानकारी के अनुसार स्थानीय पुलिस ने कुछ लोगों को राउंड अप किया है, लेकिन मीडिया के सामने अभी नहीं लाया गया है. BJP के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा ने कांग्रेस पर गंभीर आरोप लगाए हैं. भाजपा का कहना है कि आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा.

कांग्रेस ने दी प्रतिक्रिया

वहीं भाजपा के जन आशीर्वाद यात्रा पर हुए हमले पर कांग्रेस की ओर से भी प्रतिक्रिया सामने आई है। कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि “नीमच का ये वीडियो तकलीफ़देह है, पर धरातल की असलियत भी दर्शाता है। शिवराज जी की “अवसरवाद यात्रा” के ख़िलाफ़ ग़ुस्सा बढ़ता जा रहा है। पाप का घड़ा भर गया है। जहां हम हिंसा के कदापि पक्षधर नहीं, पर आक्रोशित युवाओं और महिलाओं को पुलिसीया डंडों से पीटना, दबाना भी उचित नहीं। मेरा मध्यप्रदेश के 8.5 करोड़ साथियों से विनम्र अनुरोध है कि केवल वोट की चोट से भाजपा को सबक़ सिखायें। मेरा श्रीमान शिवराज जी से भी अनुरोध है कि आए दिन जनता के विरोध को देखते हुए कुछ सीख लें और अवसरवाद यात्रा को फ़ौरन समाप्त कर दें ताकि प्रदेश की शांति भंग न हो।

Ad Image
Latest news
Related news